अखिलेश यादव को सशर्त समर्थन दे सकती है कांग्रेस: प्रियंका गांधी 

05:15 pm Jan 22, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने न्यूज़ 24 के ख़ास कार्यक्रम आमने-सामने में चुनावी नतीजों के बाद बनने वाले यूपी के संभावित समीकरणों के संकेत दिए हैं। न्यूज़ 24 की एडिटर-इन-चीफ अनुराधा प्रसाद ने प्रियंका गांधी से पूछा कि अगर कभी ऐसा मौका आए, जब सभी को साथ आना पड़े, तो आप अखिलेश को समर्थन देंगी? इस पर प्रियंका गांधी ने कहा, “यदि ऐसी परिस्थितियां आई तो मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई दिक्कत होगी।”  

अनुराधा प्रसाद ने पूछा कि यदि अखिलेश कुछ सीटों से पीछे रह जाएं तो कांग्रेस उन्हें समर्थन देगी? इस पर प्रियंका का जवाब था, “बशर्ते मेरे युवाओं, महिलाओं का एजेंडा लागू हो।”

अनुराधा प्रसाद से बातचीत में प्रियंका ने साफ-साफ कहा कि वो विचारधारा की लड़ाई लड़ रही हैं और उनका मकसद महिलाओं को सशक्त बनाना है। उन्होंने कहा, “हम बहुत मजबूती से लड़ रहे हैं। सत्ता पाएंगे या नहीं? ये भविष्यवाणी तो मैं नहीं कर सकती हूं। लेकिन मैं ये कहना चाहती हूं कि जो हमारा संघर्ष है, वो महिलाओं और युवाओं के लिए है। किसी न किसी को तो इनकी बात करनी पड़ेगी। ये सिर्फ सत्ता में आने का माध्यम नहीं हैं।”

इंटरव्यू में प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने जिन गरीब और कमजोर महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है, पार्टी उनके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है। अनुराधा प्रसाद ने पूछा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो कांग्रेस के टिकट से लड़ रहे उम्मीदवारों के लिए चुनाव लड़ना आईसीयू में पड़े मरीज को मैराथन दौड़ने जैसा बताते हैं।इस पर प्रियंका ने कहा, “उनका काम है कहना, हमारा काम है कर के दिखाना। उन्हें (योगी आदित्यनाथ) जहां-जहां मौका मिलता है, वे हमारे 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं', जैसे महत्वपूर्ण अभियान का, जिसके तहत हम महिलाओं का हक मांग रहे हैं, वे हमारे उम्मीदवारों के कपड़ों की बातें कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि ये सब हल्का बन जाए। वे हल्की बातें कर रहे हैं।”

इंटरव्यू के दौरान प्रियंका गांधी ने साफ-साफ कहा कि 10 मार्च को नतीजे चाहे जो भी आएं, वो महिलाओं और युवाओं के लिए संघर्ष करती रहेंगी। प्रियंका ने अपनी घरेलू जिंदगी के भी कई राज खोले। उन्होंने बताया कि वो घर से लेकर बाहर तक हर रोल पूरी शिद्दत से निभाती हैं। 

रसोई से जुड़ी बात बताई

प्रियंका ने अपनी रसोई से जुड़ी कई बातें भी साझा की। उन्होंने कहा कि “मैंने अपनी नानी से इटैलियन खाना सीखा, थाई खाना बनाती हूं, देसी खाना भी बनाती हूं। लेकिन मैं अपनी सास के साथ कभी कॉम्पटिशन नहीं करती हूं। उनका कढ़ी-चावल या राजमा-चावल गजब का होता है । मैंने उनसे कह दिया कि या तो मुझे सिखाओ या मैं कभी नहीं बनाऊंगी। वो इसे बहुत लजीज बनाती हैं।”