कानपुर की मेयर को बूथ के अंदर बीजेपी प्रेम दिखाना महंगा पड़ा, एफआईआर दर्ज

11:19 am Feb 20, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी को वोट देने का मतदान केंद्र में खुला प्रदर्शन करने पर कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने मतदान केंद्र के अंदर की फोटो और वीडियो क्लिक करके सोशल मीडिया पर डाला। मेयर प्रमिला ने कानपुर में हडसन स्कूल वोटिंग सेंटर पर अपना वोट डाला था। उन्होंने ईवीएम का बटन दबाते वक्त एक वीडियो शूट किया। उसमें साफ दिख रहा है कि वो बीजेपी को वोट डाल रही हैं। उन्होंने वो वीडियो व्हाट्सएप समेत कई सोशल मीडिया ग्रुप में साझा किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मामला सामने आने के बाद मेयर के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने ट्विटर पर लिखा- श्रीमती प्रमिला पांडे के खिलाफ हडसन स्कूल मतदान केंद्र पर मतदान की गोपनीयता भंग करने के लिए संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की जा रही है।

मेयर ने वोट डालते वक्त अपना फोटो भी खिंचवाया और इसे भी सोशल मीडिया पर डाला

इस मामले ने इसलिए तूल पकड़ा कि समाजवादी पार्टी के नेताओं ने डीएम और जिला निर्वाचन अधिकारी से स्पष्ट शब्दों में कहा था कि हर चीज का सबूत मौजूद है, अगर प्रमिला पांडे पर कार्रवाई नहीं होती है तो वो सीधे चुनाव आयोग में डीएम के खिलाफ शिकायत करेंगे। प्रमिला पांडे द्वारा खुद डाला गया वीडियो भी वायरल हो गया था। इस वजह से डीएम को इस मामले में पहल करना पड़ी, अन्यथा यह मामला आसानी से दब जाता।

यूपी में तीसरे चरण के लिए आज 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। प्रदेश में कुल सात राउंड में चुनाव होने हैं। दो चरण हो चुके हैं। तीसरे चरण में 627 प्रत्याशी मैदान में हैं। करीब 2.15 करोड़ मतदाता हैं।