'हिन्दू राष्ट्र' की बात कहने वाले बीजेपी विधायक को गांव से भगाया, वीडियो वायरल

01:35 pm Jan 20, 2022 | सत्य ब्यूरो

यूपी के खतौली (मुजफ्फरनगर) में एक बीजेपी विधायक को गांव वालों ने खदेड़ दिया। इस आशय का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल है। 

खतौली से बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी कल बुधवार को एक गांव में बैठक के लिए पहुंचे थे। लेकिन वहां उन्हें नाराज लोगों का सामना करना पड़ा।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि गांव के लोग सैनी का उनकी कार तक पीछा करते हैं और वे सैनी के गाड़ी में बैठने तक चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीणों को बीजेपी विधायक के खिलाफ नारे लगाते हुए सुना जा सकता है। कई लोगों द्वारा नाराजगी को विवादास्पद कृषि कानूनों से जोड़ा गया है जिन्हें सरकार ने साल भर के किसान विरोध के बाद निरस्त कर दिया था।

वीडियो में दिख रहा है कि बीजेपी विधायक सैनी हाथ जोड़कर माफी मांग रहे हैं। लेकिन गांव वाले उनसे इलाका छोड़ने के लिए मजबूर कर रहे थे।

विक्रम सैनी भड़काऊ बयान देने के लिए जाने जाते हैं। 2019 में, उन्होंने भारत में असुरक्षित महसूस करने वालों को "बम" करने की धमकी दी। उससे एक साल पहले उन्होंने कहा था, "हमारे देश को हिंदुस्तान कहा जाता है, जिसका अर्थ है हिंदुओं के लिए एक राष्ट्र"। उन्होंने "गायों को मारने वालों के अंग तोड़ने" की भी धमकी दी है।

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से सात चरणों में मतदान होना है। परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।इससे पहले भी कई बीजेपी विधायकों के साथ कई गांवों में इसी तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। कुछ गांवों में बीजेपी विधायकों, सांसदों और मंत्रियों के आने पर गांव वालों ने प्रतिबंध लगाया हुआ है। बीजेपी इसे कुछ तत्वों की शरारतपूर्ण कार्रवाई बताती है।