+
कोरोना: 8 अप्रैल को विपक्षी दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे पीएम मोदी

कोरोना: 8 अप्रैल को विपक्षी दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ़्रेन्सिन्ग के जरिये विपक्षी दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ़्रेन्सिन्ग के जरिये विपक्षी दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान देश में लागू संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर चर्चा हो सकती है। क्योंकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लगाये गये 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्त हो रही है। 

केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री ऐसे राजनीतिक दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे जिनके संसद के दोनों सदनों में 5 से ज़्यादा सांसद हैं। 

इस बात को लेकर चर्चा जोरों पर है कि क्या सरकार लॉकडाउन को आगे भी जारी रखेगी या 21 दिन बाद इसे ख़त्म कर देगी। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ़्रेन्सिन्ग के जरिये कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी चर्चा की थी और इसमें कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर कई मुद्दों पर बातचीत हुई थी। 

यह भी ख़बर आ रही है कि सरकार लॉकडाउन की अवधि ख़त्म होने के बाद पूरी तरह सड़कों पर आवाजाही की अनुमति नहीं देगी। यानी कि लॉकडाउन खुलेगा लेकिन बंदिशों के साथ। बीते कुछ दिनों में तेज़ी से बढ़े कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों के कारण सरकार बेहद सतर्क है। माना जा रहा है कि विपक्षी दलों के नेताओं से चर्चा के बाद ही लॉकडाउन को लेकर कोई फ़ैसला हो सकता है। 

लॉकडाउन के चलते देश भर में सड़कें सूनी हैं, बाज़ार बंद हैं, मॉल-कांप्लेक्सों में ताले लटके हैं, ट्रेन व बसों का संचालन बंद है और घरेलू और अन्तरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी रोक लगी हुई है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें