+
मोदी बोले- ‘सबके साथ से, सबके विश्वास से, सबका विकास करना है’

मोदी बोले- ‘सबके साथ से, सबके विश्वास से, सबका विकास करना है’

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई विशिष्ट लोग अयोध्या पहुंचे। 

 - Satya Hindi

 - Satya Hindi

12.15 P.M- राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाग ले रहे हैं। उनके साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पुजारी व अन्य लोग मंच पर मौजूद हैं। 

12.04 P.M- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पारिजात का पौधा लगाया।  

12.00 P.M- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की पूजा कर रहे हैं। 

11.56 A.M- हनुमानगढ़ी में पूजा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम जन्मभूमि परिसर पहुंच गए हैं। 

11.45 A.M- प्रधानमंत्री का काफिला हनुमानगढ़ी पहुंचा। वहां उन्होंने मंदिर की परिक्रमा करने के बाद पूजा की। 

11.36 A.M- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले पूरे इलाक़े को खाली करा लिया गया है। अयोध्या पहुंचने पर प्रधानमंत्री का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

 - Satya Hindi

फ़ोटो क्रेडिट - @BJP4India

11:05 A.M - संघ प्रमुख मोहन भागवत भी भूमि पूजन स्थल पर पहुंचे।  

10:57 AM - स्वामी अवधेशानंद, स्वामी रामदेव, उमा भारती और चिदानंद महाराज कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।  

प्रधानमंत्री के वहाँ क़रीब तीन घंटे तक रुकने का कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम को लेकर पूरे अयोध्या में ज़बरदस्त तैयारियाँ की गई हैं। 

कोरोना वायरस संक्रमण की आशंकाओं के बीच कार्यक्रम के लिए विशिष्ट व दूसरे आमंत्रित लोगों की सूची छोटी ही रखी गई। रिपोर्टों में कहा गया है कि यह संख्या क़रीब पौने दो सौ की है। ऐसी सावधानियां इसलिए बरती जा रही हैं कि हाल ही में मंदिर के पुजारी सहित कई गार्ड कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होने वाले थे लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण वह शामिल नहीं हो सके। 

मंदिर आंदोलन का चेहरा रहे बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी ने कोरोना वायरस के कारण बनी ख़तरनाक स्थिति को देखते हुए वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लिया।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें