+
अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक ज़िंदा लौटा- पीएम अफ़सरों से बोले 

अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक ज़िंदा लौटा- पीएम अफ़सरों से बोले 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज पंजाब के फिरोजपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करना था। लेकिन मोदी कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच सके। जानिए, आख़िर क्या हुआ वहाँ।

प्रधानमंत्री मोदी ने बठिंडा हवाई अड्डे पर लौटने पर अधिकारियों से कहा, 'अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक ज़िंदा लौट पाया'। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने बठिंडा एयरपोर्ट के अधिकारियों के हवाले से यह रिपोर्ट दी है।

प्रधानमंत्री मोदी का यह बयान बेहद अहम इसलिए है क्योंकि पंजाब के दौरे पर आज उनके काफिले को एक फ्लाईओवर पर काफ़ी देर तक रुकना पड़ा और इससे उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए गए। प्रधानमंत्री के आने से पहले फिरोजपुर को जाने वाली सड़कों को किसान संगठनों ने बंद कर दिया था। किसान संगठनों का कहना है कि केंद्र सरकार ने अभी तक उनकी मांगों को नहीं माना है। विरोध करने वाले किसान संगठनों में किसान मजदूर संघर्ष समिति, क्रांतिकारी किसान यूनियन, जय किसान आंदोलन सहित बाकी संगठन शामिल हैं। 

बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी के काफिले को रोके जाने के मुद्दे पर राजनीतिक सरगर्मियाँ तेज़ हो गई हैं। केंद्र ने इसके लिए राज्य सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया है। प्रधानमंत्री के बयान का भी एक तरह से यही मतलब निकाला जा रहा है। 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज पंजाब के फिरोजपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करना था। लेकिन मोदी कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच सके और इस वजह से रैली को रद्द कर दिया गया। प्रधानमंत्री का काफिला 15 से 20 मिनट तक एक फ्लाईओवर पर रुका रहा क्योंकि कुछ प्रदर्शनकारियों ने फ्लाईओवर पर जाम लगा दिया था। केंद्र सरकार ने कहा है कि यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बहुत बड़ी चूक है।

गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि प्रधानमंत्री बठिंडा के एयरपोर्ट पर उतरे और उन्हें हुसैनीवाला में स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने जाना था। उन्हें हेलीकॉप्टर से जाना था लेकिन खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। इसी कारण से सड़क मार्ग से जाना तय किया गया था। 

बीजेपी पंजाब अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा है, 'अगर वे (कांग्रेस) लोकतंत्र को नहीं बचा सकते और राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए नहीं रख सकते, तो उन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।' 

पंजाब कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने ट्वीट किया, 'आज जो हुआ वह स्वीकार्य नहीं है। यह पंजाबियत के ख़िलाफ़ है। फिरोज़पुर में बीजेपी की राजनीतिक रैली को संबोधित करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री के लिए एक सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित किया जाना चाहिए था।'

इस मामले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्वीट किया है। नड्डा ने कहा है कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने आगामी विधानसभा चुनाव में जनता के हाथों करारी हार के डर से पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रमों को विफल करने की हर संभव कोशिश की और प्रधानमंत्री की सुरक्षा से खिलवाड़ किया गया।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें