+
पीएम मोदी ने कहा, मुझे गाली इसलिए दी, क्योंकि मैं ओबीसी वर्ग से आता हूं 

पीएम मोदी ने कहा, मुझे गाली इसलिए दी, क्योंकि मैं ओबीसी वर्ग से आता हूं 

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार 2 नवंबर को छत्तीसगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। यहां कांकेर के गोविंदपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार 2 नवंबर को छत्तीसगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। यहां कांकेर के गोविंदपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। 

छत्तीसगढ़ पहुंचे पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत गोंडी भाषा में जोहार कह कर की। उन्होंने इस दौरान नारा लगवाया- अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो। पीएम ने इस दौरान ओबीसी का मुद्दा उठाया और कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ ओबीसी को गाली देने का काम किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुझे गाली इसलिए दी, क्योंकि मैं ओबीसी वर्ग से आता हूं। 

राजनैतिक विश्लेषकों का मानना है कि पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में ओबीसी का मुद्दा इसलिए उठाया है कि छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी आबादी ओबीसी वर्ग की है। कांग्रेस यहां तेजी से जाति गणना का मामला उठाकर इस वर्ग को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस कह चुकी है कि अगर उसकी सरकार दुबारा बनती है तो वह जाति गणना करवायेगी। 

कांकेर की चुनावी सभा में खुद को ओबीसी बता कर और आदिवासियों के हितों की बात कर पीएम मोदी ने इस वर्ग का समर्थन पाने की कोशिश की है। 

यहां पीएम मोदी ने कहा भी कि भाजपा का संकल्प छत्तीसगढ़िया पहचान को सशक्त करने का है। भाजपा का संकल्प आदिवासी और पिछड़ों के हितों की रक्षा करना है। 

अउ नइ सहिबो, बदल के रहिबो!

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि आज बस्तर की इस पावन धरती से मुझे भी भाजपा के संकल्प से जुड़ने का अवसर मिला है। भाजपा का संकल्प- छत्तीसगढ़िया पहचान को सशक्त करने का है। हर गरीब, आदिवासी, पिछड़े के हितों की रक्षा का है। छत्तीसगढ़ को देश के टॉप राज्यों में लाने का है।  

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस और विकास में छत्तीस का आंकड़ा है। जहां कांग्रेस रहेगी, वहां विकास हो ही नहीं सकता। छत्तीसगढ़ ने भरी हुंकार, अबकी बार-भाजपा सरकार! अपने भाषण से उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरने का प्रयास किया है। 

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों को कांग्रेस ने टूटी-फूटी सड़कें दी हैं। आप लोगों को कांग्रेस ने बीमार-बदहाल स्कूल, अस्पताल दिए हैं। कांग्रेस ने सरकारी दफ्तरों में घूसखोरी का नया रिकॉर्ड बनाया है। कांग्रेस शासन में आपको नौकरियों की बंदरबांट, हत्या, अपराध, हिंसा, यही सब कुछ मिला है। इसलिए छत्तीसगढ़ कह रहा है- अउ नइ सहिबो, बदल के रहिबो!

उन्होंने कहा कि गरीब की चिंता भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। हम आपके वर्तमान और भविष्य, दोनों की चिंता करते हैं। इसलिए बीते 9 वर्षों के दौरान केंद्र की भाजपा सरकार ने जो भी योजनाएं बनाई हैं, उनका लक्ष्य गरीब का कल्याण है।

आपने देखा है, कोरोना का इतना बड़ा संकट आया। दुनिया के अनेक देशों में खाने का संकट पैदा हो गया है। अपने गरीब भाई-बहनों को इस परेशानी से बाहर निकालने की चिंता भी आपके सेवक मोदी ने ही की। भाजपा सरकार ने आपके लिए मुफ्त राशन देने वाली योजना बनाई। 

लेकिन कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में इस योजना में भी घोटाला कर दिया।आजादी के अनेक दशक तक कांग्रेस की सरकारें पूरे देश में रही हैं। लेकिन गरीब के घर शौचालय नहीं था, पानी की सुविधा नहीं थी, गैस कनेक्शन नहीं था, बैंक में खाता तक नहीं था। छत्तीसगढ़ में तो परिस्थतियां और भी विकट थीं। ये काम भी आपके आशीर्वाद से मोदी ही कर रहा है।

महिलाओं के लिए आरक्षण भी मोदी ने ही पक्का किया है

उन्होंने कहा कि मोदी को आपके स्वास्थ्य की, इलाज पर होने वाले खर्च की भी चिंता है। बस्तर से ही मैंने आयुष्मान भारत योजना के तहत गांव-गांव अच्छे अस्पताल बनाने के अभियान की शुरुआत की थी। आज देश के लोगों ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को आयुष्मान आरोग्य मंदिर कहना शुरू कर दिया है। छत्तीसगढ़ में भी तमाम ऐसे 'आयुष्मान आरोग्य मंदिर' बनाए गए हैं।

मोदी की गारंटी यानि हर गारंटी पूरा होने की गारंटी। 9 साल पहले तक जो काम असंभव लगते थे, वो काम भी हमने पूरे किए हैं, क्योंकि उनकी गारंटी मोदी ने दी थी। लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं के लिए आरक्षण भी मोदी ने ही पक्का किया है।

उन्होंने इस चुनावी सभा में कहा कि हम समाज के उन वर्गों को भी पूछ रहे हैं, जिन्हें पहले किसी ने नहीं पूछा। हमारे विश्वकर्मा साथी, कुम्हार, लोहार, मालाकार, मूर्तिकार, खिलौना बनाने वाले, टोकरी बनाने वाले, जूते बनाने वाले, कपड़े धोने वाले, ऐसे अनेक साथियों की सुध भी हमने ली है। 'पीएम विश्वकर्मा योजना' के तहत हर विश्वकर्मा साथी को हजारों रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।

पीएम ने कहा, तुष्टिकरण किसी का ना हो 

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी कोशिश है कि हर क्षेत्र, हर वर्ग तक विकास का लाभ पहुंचे, सबको सम्मान का जीवन मिले।  तुष्टिकरण किसी का ना हो और विकास से वंचित भी कोई न रहे। 

देश के इतिहास में पहली बार भाजपा ने एक आदिवासी परिवार की बेटी को राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया, लेकिन कांग्रेस ने उनका भी विरोध किया। उनके खिलाफ अपप्रचार किया, भला बुरा कहा, कांग्रेस का ये विरोध भाजपा के खिलाफ नहीं था, बल्कि आदिवासी बेटी के विरोध में था।

छत्तीसगढ़ के हर आदिवासी को, आदिवासी बेटी का ये अपमान हमेशा याद रखना है और कांग्रेस को सजा देनी है। कांग्रेस ने मुझे भी नहीं छोड़ा, जब में 2013-14 में चुनाव के मैदान में आया तब मुझे ये गाली इसलिए देते थे, क्योंकि मैं ओबीसी समाज से आता था। 

कांग्रेस की सरकार जब भ्रष्टाचार करती है, तो सिर्फ राज्य का नुकसान नहीं होता, बल्कि हर परिवार का नुकसान होता है। आपका कोयला है, लेकिन आपको बिजली पर्याप्त मिलती नहीं। वजह जानते हैं क्या है? कांग्रेस के लोग आपके कोयले में भी कमीशन खा रहे हैं।

बीते 5 वर्षों में छत्तीसगढ़ के तेंदुपत्ता संग्राहकों को भी कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार ने जमकर लूटा है। पिछली भाजपा सरकार बहुत बड़ी मात्रा में तेंदुपत्ता की खरीद करती थी, ज्यादा बोनस देती थी, दूसरी सुविधाएं देती थी। कांग्रेस सरकार ने इन सब पर ब्रेक लगा दिया। इसलिए तेंदुपत्ता संग्राहक भी कह रहे हैं, अउ नइ सहिबो, बदल के रहिबो! 

पीएम मोदी ने कहा कि आप सबने बीते 5 साल में कांग्रेस सरकार की नाकामी देखी है। इन 5 वर्षों में कांग्रेस के नेताओं की कोठियां, उनके बंगले, उनकी कारें, इन्हीं का विकास हुआ है। इन 5 वर्षों में कांग्रेस के नेताओं के बच्चों और उनेक रिश्तेदारों को ही फायदा हुआ। गंगा जी की कसम खाकर झूठी घोषणा करने का काम सिर्फ कांग्रेस के नेता ही कर सकते हैं।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस कभी नेक नीयत से काम नहीं कर सकती। 10 साल पहले केंद्र सरकार में लाखों करोड़ के घोटाले करके कांग्रेस ने काली कमाई से अपनी तिजोरी भर ली थी। अब 10 साल से कांग्रेस, केंद्र सरकार में नहीं है। ऐसे में कांग्रेस की तिजोरी खाली हो रही है। इसलिए जहां-जहां राज्य में कांग्रेस की सरकार है, वहां के लोगों को कांग्रेस लूट रही है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें