+
स्पाइस जेट की फ्लाइट में आग लगी, यात्री सुरक्षित

स्पाइस जेट की फ्लाइट में आग लगी, यात्री सुरक्षित

पटना से दिल्ली आ रही स्पाइस जेट की फ्लाइट ने इमरजेंसी लैंडिंग की, उसके बाद उसमें आग लग गई। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

पटना-दिल्ली स्पाइसजेट की फ्लाइट (बोइंग 737-800) में रविवार को उड़ान भरने के आग लग गई। इसके बाद विमान ने आपातकालीन लैंडिंग की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान के इंजन में आग लग गई और सबसे पहले स्थानीय लोगों की नजर इस पर पड़ी। डीजीसीए ने कहा कि विमान एक पक्षी की चपेट में आ गया और एक इंजन बंद हो गया। विमान में 180 से अधिक यात्री सवार थे और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा, स्थानीय लोगों ने विमान में आग देखी और हवाई अड्डे के अधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद दिल्ली जाने वाली उड़ान पटना हवाई अड्डे पर लौट आई थी। सभी 185 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। आग लगने का कारण तकनीकी खराबी बताया जा रहा है। उन्होंने कहा, इंजीनियरिंग टीम विश्लेषण कर रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा पोस्ट किए गए स्पाइसजेट विमान का एक वीडियो यात्रियों को रनवे पर उड़ान से उतरते हुए दिखाता है। स्थानीय लोगों से प्राप्त वीडियो में विमान को धुएं के बादल के साथ दिखाया गया है।

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने रिपोर्ट आने के तुरंत बाद ट्विटर पर कहा कि यह यात्रियों के जीवन के साथ खिलवाड़ है। पता नहीं विमान बड़ी दुर्घटना होने से बचेंगे। 

स्पाइसजेट एयरलाइन सुरक्षा संबंधी कई घटनाओं की वजह से चर्चा में रही है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने पिछले महीने स्पाइसजेट पर अपने बोइंग 737 मैक्स विमान के पायलटों को एक दोषपूर्ण सिम्युलेटर पर प्रशिक्षण देने के लिए ₹10 लाख का जुर्माना लगाया क्योंकि इससे उड़ान सुरक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता था।

डीजीसीए ने अप्रैल में स्पाइसजेट के 90 पायलटों को ठीक से प्रशिक्षित न होने के कारण मैक्स विमान के संचालन से रोक दिया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें