+
विवाद के बाद परेश रावल ने ‘मछली पकाने’ वाले बयान पर मांगी माफी

विवाद के बाद परेश रावल ने ‘मछली पकाने’ वाले बयान पर मांगी माफी

परेश रावल के बंगालियों के लिए मछली पकाओगे वाले बयान को कई लोगों ने बंगालियों के लिए हेट स्पीच कहा। इसके बाद रावल ने क्या कहकर माफी मांगी?

अभिनेता और बीजेपी नेता परेश रावल ने गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान दिए गए अपने बयान पर विवाद होने के बाद माफी मांग ली है। चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा में उन्होंने बंगालियों के लिए मछली पकाने वाला बयान दिया था। उनके इस बयान को लेकर विवाद हुआ था। 

क्या कहा था परेश रावल ने?

परेश रावल ने चुनाव प्रचार के दौरान वलसाड में कहा था, “गैस सिलेंडर महंगा हो गया है लेकिन उसकी कीमत कम हो जाएगी, लोगों को रोजगार भी मिलेगा लेकिन क्या होगा अगर रोहिंग्या और बांग्लादेशी आप के आस-पास आकर रहना शुरू कर देंगे, जैसा दिल्ली में हो रहा है, तब आप गैस सिलेंडरों का क्या करोगे। बंगालियों के लिए मछली पकाओगे?”

उन्होंने आगे कहा था कि गुजरात के लोग महंगाई बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन इन्हें बर्दाश्त नहीं कर सकते। 

रावल के बंगालियों के लिए मछली पकाओगे वाले बयान को कई लोगों ने बंगालियों के लिए हेट स्पीच कहा। 

टीएमसी ने किया विरोध 

उनके इस बयान पर टीएमसी के आईटी विभाग के अध्यक्ष देबांशु भट्टाचार्य ने कहा कि मोदी जी एलपीजी की बढ़ती कीमतों और महंगाई के खिलाफ आवाज उठाकर सत्ता में आए थे, क्या परेश रावल इस बात को भूल गए जब गैस की कीमतें बढ़ती हैं तो इसका असर हिंदू और मुसलमान दोनों पर होता है। उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि परेश रावल जैसा शख्स जिसने ओ माय गॉड जैसी फिल्म बनाई हो और धर्म के नाम पर धंधे का विरोध किया हो, वह चुनाव में वोट हासिल करने के लिए इस तरह की बात कर रहा है। 

बयान पर विवाद होने के बाद परेश रावल ने ट्वीट कर कहा, “बिल्कुल मछली कोई मुद्दा नहीं है क्योंकि गुजराती मछली पकाते और खाते हैं। लेकिन मैं इस बात को साफ कर दूं कि बंगाली से मेरा मतलब अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्याओं से है। अगर फिर भी मैंने आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं माफी मांगता हूं।” 

केजरीवाल पर बोला हमला

परेश रावल ने जनसभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना उन पर हमला बोला और कहा कि वह प्राइवेट प्लेन में आते हैं और यहां आकर ऑटो रिक्शा में बैठ जाते हैं। हमने सारी जिंदगी अभिनय किया है लेकिन ऐसा नौटंकीबाज नहीं देखा, उस आदमी ने ही शाहीन बाग में लोगों को बिरयानी खिलाई थी। 

बताना होगा कि अरविंद केजरीवाल भी गुजरात में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का दावा किया है। 

गुजरात में दूसरे चरण के लिए मतदान 5 दिसंबर को होना है और नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें