+
सूरत: ‘पाकिस्तानी फ़ूड फ़ेस्टिवल’ पर बजरंग दल ने होर्डिंग जलाया, धमकाया

सूरत: ‘पाकिस्तानी फ़ूड फ़ेस्टिवल’ पर बजरंग दल ने होर्डिंग जलाया, धमकाया

गुजरात के सूरत में ‘पाकिस्तानी फ़ूड फ़ेस्टिवल’ नाम से होने वाले एक कार्यक्रम को लेकर बजरंग दल के लोग भड़क गए।

गुजरात के सूरत में ‘पाकिस्तानी फ़ूड फ़ेस्टिवल’ नाम से होने वाले एक कार्यक्रम को लेकर बजरंग दल के लोग भड़क गए। उनके दबाव के बाद कार्यक्रम के आयोजक को नाम बदलकर सीफ़ूड फ़ेस्टिवल करना पड़ा। 

सूरत में टेस्ट ऑफ़ इंडिया नाम से रेस्तरां की चेन चलाने वाले संदीप दावेर ने ‘पाकिस्तानी फ़ूड फ़ेस्टिवल’ नाम से 12 से 22 दिसंबर तक होने वाले इस कार्यक्रम का होर्डिंग अपने रेस्तरां की छत पर लगाया था। 

सूरत में कांग्रेस के पार्षद असलम साइकिलवाला ने इसका वीडियो बनाकर फ़ेसबुक पर शेयर कर दिया। 

थोड़ी ही देर में यह वीडियो वायरल हो गया और बजरंग दल के कार्यकर्ता रेस्तरां पर पहुंच गए। वहां उन्होंने स्टाफ़ को धमकाया, बिल्डिंग की छत पर पहुंचे और होर्डिंग को उतारकर इसे जला दिया। इस दौरान उन्होंने जय श्री राम और हर हर महादेव के नारे भी लगाए। 

बजरंग दल के नेता देवीप्रसाद दुबे ने कहा है कि रेस्तरां के मालिक ने माफ़ी मांग ली है लेकिन अगर इस फ़ेस्टिवल में कोई भी पाकिस्तानी खाना परोसा गया तो इसके गंभीर नतीजे होंगे और रेस्तरां का मालिक ही इसके लिए जिम्मेदार होगा। 

दावेर का कहना है कि दुनिया में खाना सभी जगह एक जैसा है और हमने इस कार्यक्रम में किसी पाकिस्तानी शेफ़ को नहीं बुलाया था। 

कांग्रेस नेता साइकिलवाला ने कहा कि दावेर के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं की गई है क्योंकि वह बीजेपी नेताओं का क़रीबी है। उन्होंने सवाल पूछा कि अगर यही कार्यक्रम किसी मुसलमान ने किया होता तो क्या होता?

बढ़ता उत्पात

बीते कुछ दिनों में कई बीजेपी शासित राज्यों में बजरंग दल व हिंदू संगठनों का उत्पात बढ़ा है। इसमें हिंदू संगठनों के लोगों का रोहतक के एक चर्च में घुसना, कर्नाटक में ईसाई धर्म की किताबों में आग लगाना,  कर्नाटक के बेलगावी में गिरजाघर के प्रार्थना कक्ष में घुसना, मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा तहसील के सेंट जोसेफ स्कूल में उपद्रव करना आदि हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें