+
पाक ने की परमाणु निगरानी वाली कमेटी की बैठक, कहा चौंकेगा भारत

पाक ने की परमाणु निगरानी वाली कमेटी की बैठक, कहा चौंकेगा भारत

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान के तेवर ढीले नहीं पड़े हैं। पाकिस्तानी सेना ने भारत को धमकी दी है कि आपको जो करना था कर लिया, अब हैरान होने की बारी आपकी है।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान के तेवर ढीले नहीं पड़े हैं। मंगलवार देर शाम पाकिस्तानी सेना ने भारत को धमकी दी कि आपको जो करना था कर लिया, अब हैरान होने की बारी आपकी है। पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग के इंचार्ज मेजर जनरल आसिफ़ गफ़ूर ने धमकी दी कि पाकिस्तान जोरदार जवाब देगा। 

मेजर जनरल आसिफ़ गफ़ूर ने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने नेशनल कमांड अथॉरिटी की बैठक बुलाई थी। यह अथॉरिटी पाकिस्तान के परमाणु हथियार प्रोग्राम पर नजर रखती है। यह जानकारी देने के बाद आसिफ़ गफ़ूर ने जोर देकर कहा कि आप इस बात को समझिए कि नेशनल कमांड अथॉरिटी का मतलब क्या होता है। 

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने पाकिस्तानी सेना को अलर्ट रहने के लिए कहा है। साथ ही लोगों से कहा है कि वे किसी भी घटना के लिए तैयार रहें।

आसिफ़ गफ़ूर ने इस पर तंज कसा कि भारतीय वायुसेना के विमान 21 मिनट तक पाकिस्तान की सेना में रहे। गफ़ूर ने कहा कि भारत पाकिस्तान की वायुसेना में रहकर तो देखे, फिर बताते हैं क्या होगा।

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भारत के इस दावे को खारिज कर दिया था कि भारतीय वायु सेना के जहाज़ों ने जैश-ए-मुहम्मद के शिविर पर बमबारी की है। उन्होंने पाकिस्तानी ज़मीन पर आतंकवादी कैंप होने की संभावना से भी इनकार कर दिया था। 

जवाब देगी पाक वायु सेना

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा था कि पाकिस्तान की वायु सेना भारत को जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है और वह जवाब देगी भी। उन्होंने इस बात से इनकार कर दिया था कि बालाकोट में किसी तरह का कोई कैम्प था।

क़ुरैशी ने यह भी कहा कि भारतीय जहाज़ नियंत्रण रेखा को पार कर अंदर आए, लेकिन जब पाकिस्तानी वायु सेना ने उन्हें चुनौती दी तो भारतीय जहाज़ वापस भाग गए। क़ुरैशी ने इस बात पर ज़ोर दिया कि इस्लामाबाद मामले को बढ़ाना नहीं चाहता है, वह युद्ध नहीं चाहता है। क़ुरैशी ने यह भी कहा था कि कुछ ही महीनों में होने वाले चुनाव की वजह से भारत इस तरह का प्रचार कर रहा है। 

पाक के विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान शांतिप्रिय देश है लेकिन हम अपनी क़ौम को मायूस नहीं होने देंगे।

भारत को देंगे क़रारा जवाब 

पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने भी ट्वीट कर कहा कि स्थान और जगह चुन कर भारत को क़रारा जवाब दिया जाएगा। परिषद ने कहा कि सेना और आम जनता हर स्थिति के लिए पूरी तरह तैयार है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें