+
मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

हिंदुत्व की सियासत के नए खिलाड़ी बनकर उभरे मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ क्या मुंबई की पुलिस कार्रवाई करेगी? 

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। यह गैर जमानती वारंट 2008 के एक मामले में जारी किया गया है।

सांगली की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राज ठाकरे के खिलाफ यह गैर-जमानती वारंट 6 अप्रैल को जारी किया था। अदालत के द्वारा मुंबई पुलिस आयुक्त को राज ठाकरे की गिरफ्तारी और उन्हें अदालत के सामने पेश किए जाने के बारे में आदेश देने के बाद भी मुंबई पुलिस ने अदालत के आदेश का पालन नहीं किया।

चर्चा में हैं राज ठाकरे

बता दें कि राज ठाकरे बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र की सियासत में अपने नए रूप को लेकर जबरदस्त चर्चा में हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि उद्धव ठाकरे सरकार महाराष्ट्र की मस्जिदों से 3 मई तक लाउडस्पीकर हटा दे वरना 4 मई से मनसे के कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर दोगुनी आवाज में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएंगे।

बीजेपी करेगी गठबंधन?

इस बीच, महाराष्ट्र की सियासत में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि बीजेपी मनसे के साथ चुनावी गठबंधन कर सकती है। राज ठाकरे इन दिनों हिंदुत्व के नए पोस्टर ब्वॉय बनकर उभरे हैं और कुछ ही दिन पहले उन्होंने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक बड़ी रैली कर अपनी ताकत दिखाई है। 

महाराष्ट्र में जल्द ही बृहन्मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में एक ओर जहां महा विकास आघाडी सरकार के दल होंगे वहीं बीजेपी को भी किसी सहयोगी की जरूरत है और ऐसे में वह मनसे के साथ चुनावी गठबंधन कर सकती है।

गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद देखना होगा कि क्या राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ती हैं। 

राज ठाकरे के द्वारा मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की चेतावनी देने के बाद मुंबई की मेयर ने कहा है कि मंदिर और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए जाएंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें