+
नीतीश ने ललन सिंह के इस्तीफे की खबरों को किया खारिज

नीतीश ने ललन सिंह के इस्तीफे की खबरों को किया खारिज

जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए नीतीश दिल्ली पहुंच चुके हैं। दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में ललन सिंह के इस्तीफे की खबर को खारिज कर दिया है ‌। 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। दिल्ली में यह 29 दिसंबर को होने जा रही है।

इससे पहले 28 दिसंबर की शाम जदयू के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ उनकी बैठक होने वाली है। माना जा रहा है कि इसमें नीतीश कुमार वरिष्ठ पदाधिकारियों से आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

दिल्ली रवाना होने से पहले नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में ललन सिंह को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाने की खबरों को खारिज कर दिया है। गुरुवार को जब उनसे पूछा गया है कि, यह चर्चा है कि आप एनडीए में जा सकते हैं तो वह इस सवाल को टाल गए।

उन्होंने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक को रुटीन बैठक बताया है। कहा है कि हर वर्ष यह बैठक होती है और इस बार भी हमेशा की तरह होने जा रही है। दूसरी तरफ ललन सिंह ने गुरुवार को एक बार फिर अपने इस्तीफे की खबरों को खारिज किया है। 

उन्होंने पत्रकारों से कहा है कि भाजपा जो नैरेटिव सेट करती है उसे आपको फॉलो करना होता है। आप अपने मैनेजमेंट से बात कर लीजिए। जो नैरेटिव सेट करना हो सेट कर लीजिए। जेडीयू एक है और एक रहेगी। आप चाहे जितनी भी ताकत लगा लीजिए। यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक है। 

ललन सिंह के इस्तीफे की अटकलें तेज 

बिहार की राजनीति में इन दिनों नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन के इस्तीफे की चर्चा गर्म है। मंगलवार की दोपहर मीडिया में खबर आई थी कि उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। 

उनके इस्तीफे की अटकलें बीते कई दिनों से चल रही हैं ऐसे में इस खबर ने खूब चर्चा बटोरी थी। लेकिन कुछ ही देर बाद उसी दिन ललन सिंह ने अपने इस्तीफा देने की खबरों को बेबुनियाद बताया था। 

उन्होंने कहा है कि हमने कोई इस्तीफा नहीं दिया है।बिहार सरकार के कद्दावर मंत्री और नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाने वाले वरिष्ठ नेता विजय चौधरी ने भी ललन सिंह के इस्तीफे की बात का खंडन कर दिया था।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस खबर को ग़लत बताया था। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि पार्टी में खाई तो दूर, खरोंच तक नहीं है।

जेडीयू की ओर से भी इस खबर का खंडन किया गया था ।पार्टी का दावा है कि ललन सिंह अपने पद पर बने हुए हैं और उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है।

वहीं सामने आई जानकारी के मुताबिक जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं परिषद की दिल्ली में 29 दिसंबर को बैठक होने वाली है। इसमें उनके इस्तीफे या कार्यकाल विस्तार पर फैसला लिया जाएगा।

इस बैठक के बाद सामने आयेगा कि वह राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा करने के बाद अब इस्तीफा देंगे या फिर उन्हें एक और कार्यकाल दिया जाएगा।

21 जुलाई 2021 को इन्हें जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था। जेडीयू में राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल 2 वर्ष का होता है। ललन सिंह बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष अपना कार्यकाल पूरा कर चुके हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें