+
एनसीबी ने की अनन्या से 4 घंटे तक पूछताछ, सोमवार को फिर बुलाया

एनसीबी ने की अनन्या से 4 घंटे तक पूछताछ, सोमवार को फिर बुलाया

कॉर्डेलिया क्रूज़ ड्रग्स रैकेट मामले में आख़िर अनन्या पांडे से एनसीबी क्यों पूछताछ कर रही है? जानिए, अनन्या ने क्या दिया जवाब। 

एनसीबी ने अभिनेत्री अनन्या पांडे से शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ की है। एनसीबी अधिकारियों ने क़रीब 4 घंटे तक पूछताछ की है और सोमवार यानी 25 अक्टूबर को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। एक रिपोर्ट के अनुसार आज अनन्या ने कथित तौर पर ड्रग्स की आपूर्ति या उपयोग करने के आरोपों से इनकार किया है। उन्हें कथित तौर पर शाहरूख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान के फ़ोन पर मिले वाट्सऐप चैट के आधार पर तलब किया गया था। एएनआई ने एनसीबी के सूत्रों के हवाले से कहा है कि अनन्या से कथित तौर पर चैट को लेकर सवाल पूछे गए थे जो यह संकेत देते थे कि उन्होंने आर्यन ख़ान को ड्रग्स खरीदने में मदद की थी। इससे पहले एनसीबी ने गुरुवार को क्रूज़ ड्रग्स मामले की जाँच के संदर्भ में अनन्या के मुंबई स्थित घर पर छापा मारा था और उनका लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त किया था। क्रूज़ ड्रग्स मामले में ही इस महीने की शुरुआत में आर्यन ख़ान और कई अन्य को गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को ही आर्यन की हिरासत 30 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी गई है।

अनन्या पांडे का नाम कथित तौर पर 2 अक्टूबर को क्रूज पर रेव पार्टी के दौरान जब्त किए गए ड्रग्स से जुड़े मामले में एक आरोपी के वाट्सऐप चैट में आया। एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा है कि उनसे सिर्फ़ पूछताछ की जा रही है और इसका मतलब यह नहीं है कि वह आरोपी हैं। 

अनन्या इससे पहले गुरुवार को भी एनसीबी कार्यालय पहुँची थीं। कल उनसे क़रीब दो घंटे पूछताछ की गई थी। 22 वर्षीय अनन्या 2019 में फ़िल्मों में आईं और वह बॉलीवुड में जाना-माना चेहरा हैं। अनन्या पांडे और आर्यन ख़ान अच्छे दोस्त हैं। अनन्या और आर्यन की बहन सुहाना भी अच्छी दोस्त हैं।

बता दें कि शाहरुख ख़ान के 23 वर्षीय बेटे आर्यन ख़ान, उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और कई अन्य लोगों को एनसीबी अधिकारियों ने गिरफ़्तार किया है। आर्यन ख़ान के ख़िलाफ़ मामला उनके वाट्सऐप चैट पर आधारित है। आर्यन के पास से न तो कोई ड्रग्स मिला है और न ही मेडिकल जाँच में ड्रग्स के सेवन की पुष्टि हुई है। 

 - Satya Hindi

आर्यन की न्यायिक हिरासत बढ़ी

मुंबई की एक विशेष एनसीबी अदालत ने आर्यन ख़ान और अरबाज मर्चेंट सहित आठ आरोपियों की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इन आरोपियों को न तो शारीरिक रूप से और न ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए अदालत में पेश किया गया। आर्यन ख़ान को पहले 7 अक्टूबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि आज ख़त्म हो रही थी। 

आर्यन ख़ान इन दिनों जेल में बंद हैं। विशेष एनडीपीएस अदालत ने आर्यन को जमानत देने से इनकार कर दिया है। इसके बाद आर्यन ने जमानत के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है। हाई कोर्ट में इस मामले में अगले मंगलवार यानी 26 अक्टूबर को सुनवाई होगी। 

 - Satya Hindi

आर्यन के साथ ही उनके दोस्तों अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत नहीं मिली है। एनसीबी लगातार इन तीनों को जमानत दिए जाने का विरोध करती रही है। 

शाहरूख़ के घर छापा

बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम गुरुवार को फ़िल्म अभिनेता शाहरूख़ ख़ान के मुंबई स्थित घर पर पहुँची थी। शाहरूख़ ने आज ही मुंबई की आर्थर रोड जेल में जाकर आर्यन से मुलाक़ात की थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें