+
'बीजेपी नेता पढ़ेंगे हनुमान चालीसा, ठाकरे सरकार लगाए राजद्रोह'

'बीजेपी नेता पढ़ेंगे हनुमान चालीसा, ठाकरे सरकार लगाए राजद्रोह'

मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का एलान करने वाले राणा दंपति को लेकर महाराष्ट्र की सियासत में फिर से उबाल आ गया है। इस बार यह टकराव किस हद तक जाएगा?

बीजेपी सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को जेल में डाले जाने और किरीट सोमैया पर हमले के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अगर हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज होगा तो बीजेपी के सभी नेता और कार्यकर्ता हनुमान चालीसा पढ़ेंगे और उद्धव ठाकरे सरकार में अगर हिम्मत है तो उन पर राजद्रोह का मुकदमा लगाकर दिखाए।

बता दें कि मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का एलान करने वाले राणा दंपति को जेल भेज दिया गया है और इसे लेकर बीजेपी और शिवसेना सोशल मीडिया से सड़क तक आमने-सामने हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी सांसद नवनीत राणा को पीने का पानी तक नहीं दिया गया, उन्हें नीची जाति का बताकर उनके साथ गलत व्यवहार किया गया और उन्हें वॉशरूम जाने की इजाजत भी नहीं दी गई।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ठाकरे सरकार के खिलाफ संघर्ष करेगी और उसके भ्रष्टाचार के कामों को जनता के सामने लाएगी। फडणवीस ने किरीट सोमैया पर हुए हमले का मामला उठाते हुए कहा कि बीजेपी को इस तरह के हमलों का जवाब देना आता है। 

फडणवीस ने कहा कि बीजेपी नेता मोहित कांबोज पर भी मॉब लिंचिंग का प्रयास किया गया और इससे पता चलता है कि ठाकरे सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों को कुचल देना चाहती है।

उन्होंने कहा कि जहां तक लाउडस्पीकर लगाए जाने का मामला है, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन किया जाना चाहिए।

यह साफ दिखाई दे रहा है कि महाराष्ट्र का राजनीतिक तापमान काफी बढ़ गया है और ऐसा लगता है कि बीजेपी और महा विकास आघाडी सरकार में शामिल दलों के बीच चल रही सियासी रार इतनी जल्दी नहीं चलेगी।

उधर, बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं के साथ गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात की है और उन पर हुए हमले के मामले की जांच कराने और एक टीम महाराष्ट्र भेजने की मांग की है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें