+
यूक्रेन: मृत छात्र को लेकर बीजेपी विधायक बोले- विमान में ज्यादा जगह लेता है शव

यूक्रेन: मृत छात्र को लेकर बीजेपी विधायक बोले- विमान में ज्यादा जगह लेता है शव

नवीन शेखरप्पा कर्नाटक के हावेड़ी का रहने वाला था और यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था। उसकी मौत रूसी सेना की गोलीबारी में हुई थी। 

रूस की गोलाबारी में यूक्रेन के शहर खारकीव में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के शव को लेकर कर्नाटक के बीजेपी विधायक ने बेहद गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है। बीजेपी विधायक अरविंद बेल्लाड ने कहा है कि विमान में एक डेड बॉडी ज्यादा जगह लेती है और इतनी जगह में तो 8 से 10 लोग आ सकते हैं। अरविंद नवीन के शव को वापस कर्नाटक लाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे

नवीन शेखरप्पा कर्नाटक के हावेड़ी का रहने वाला था और यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था। उसकी मौत रूसी सेना की गोलीबारी में उस वक्त हुई जब वह खाने का कुछ सामान लेने के लिए एक दुकान के बाहर लाइन में लगा था। 

लेकिन तभी रूसी सैनिकों ने वहां के गवर्नर हाउस को उड़ा दिया और इसकी चपेट में आने से नवीन की मौत हो गई।

नवीन की मौत के बाद भारत भर में यूक्रेन में फंसे बच्चों के परिजन बेहद चिंतित हो गए और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवीन के परिवार वालों से बात की थी। लेकिन बीजेपी विधायक का इस तरह का बेहूदा बयान बताता है कि उन्हें किसी की मुश्किलों या मुसीबतों से कोई मतलब नहीं है।

जख्मों को कुरेदने वाला बयान

नौजवान नवीन की मौत से उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है और वे उसके अंतिम दर्शन के लिए उसके शव का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन बीजेपी विधायक ने इस तरह का बयान देकर उनके जख्मों को कुरेद दिया है।

नवीन के पिता ने कहा था कि केंद्र सरकार ने उन्हें आश्वस्त किया है कि नवीन के शव को 2 दिन के अंदर वापस लाया जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से नवीन के शव को वापस लाने की मांग की थी।

ऐसे वक्त में जब पूरा यूक्रेन धमाकों से दहल रहा है और वहां फंसे भारतीयों के परिजन बेहद परेशान हैं, बीजेपी विधायक ने यह बयान देकर दिखाया है कि वह किस कदर असंवेदनशील इंसान हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें