+
मुसलमानों ने तो मुझे भी वोट नहीं दियाः गिरिराज सिंह

मुसलमानों ने तो मुझे भी वोट नहीं दियाः गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जेडीयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर की टिप्पणियों का समर्थन करते हुए कहा कि मुसलमानों ने तो मुझे भी वोट नहीं दिया। ठाकुर ने कहा था कि वे मुसलमानों और यादवों के काम नहीं करेंगे, क्योंकि उन्होंने उनको वोट नहीं दिया है।

सीतामढ़ी से जेडीयू सांसद के विवादित बयान के बाद केंद्रीय मंत्री और भाजपा के बेगुसराय सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि मुसलमान भी उन्हें वोट नहीं देते। उन्होंने यह भी कहा कि मुसलमानों द्वारा किसी विशेष पार्टी को वोट न देने के सामूहिक निर्णय का मकसद ही "सनातन को कमजोर करना" है। ठाकुर ने कहा था कि वह यादवों और मुसलमानों के लिए कोई काम नहीं करेंगे क्योंकि उन्होंने लोकसभा चुनाव में उन्हें वोट नहीं दिया। इस विवादित बयान की अभी तक जेडीयू ने निन्दा नहीं की है। 

गिरिराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि “ठाकुर ने अपने दिल की बात की है। उन्हें दुख है क्योंकि उनके वह कई वर्षों तक एमएलसी थे। उनके घर में हर धर्म का प्रतीक लगा हुआ है, जिसका मतलब है कि वह सबके लिए काम करेंगे। लेकिन उनका दिल टूट गया।”

केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने कहा कि “मुझे भी ऐसे ही हालात का सामना करना पड़ता है। मुझे भी मुसलमान वोट नहीं देते। क्यों? राज्य और केंद्र की सभी योजनाओं का लाभ उठाने के बाद कुछ वर्ग किसी पार्टी को अधिक वोट देते हैं और कुछ को कम। लेकिन अगर मुसलमानों ने तय कर लिया है कि हम वोट नहीं देंगे तो यह सनातन को कमजोर करने और भारत में गजवा-ए-हिंद लाने की एक सोची समझी रणनीति है। देवेश ठाकुर ने दिल की बात की है।”

आरजेडी ने गिरिराज सिंह की टिप्पणी की आलोचना की। आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी बहस शुरू हो गई है। लेकिन यह उसी का विस्तार है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव अभियान के दौरान मंगलसूत्र के संदर्भ में कहने की कोशिश की थी। एक सांसद या विधायक अपने पूरे निर्वाचन क्षेत्र का होता है, किसी विशेष धर्म या जाति का नहीं। हम देवेश चंद्र ठाकुर और गिरिराज सिंह से उनकी विभाजनकारी भाषा से नाराज हैं। देश को संविधान से चलने दें, न कि कुछ लोगों की सनक से।“

बता दें कि सीतामढी संसदीय क्षेत्र में आरजेडी के अर्जुन राय (यादव) को हराने वाले जेडीयू सांसद देवेश ठाकुर ने सोमवार को सीतामढी में एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा था, ''यादव और मुसलमान हमारे यहां आते हैं तो उनका स्वागत है। चाय पीजिये, मिठाई खाइये। लेकिन मैं आपका कोई काम नहीं करूंगा। क्योंकि उन्होंने मुझे वोट नहीं दिया है।”

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें