मुंबई में BMW ने महिला की जान ली, शिवसेना शिंदे का नेता गिरफ्तार, बेटा फरार

12:52 am Jul 08, 2024 | सत्य ब्यूरो

मुंबई के वर्ली में रविवार सुबह तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू ने एक स्कूटर को टक्कर मार दी, जिससे एक महिला की मौत हो गई। मुंबई पुलिस ने एक बयान में कहा कि इस वाहन को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता का 24 वर्षीय बेटा चला रहा था। पुलिस को यह भी संदेह है कि फरार चल रहा मिहिर शाह घटना के वक्त नशे में था। उनके खून की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

इस घटना में आरोप महाराष्ट्र के पालघर जिले में शिव सेना के उपनेता राजेश शाह के बेटे पर है। नेता और उनके ड्राइवर राजेंद्र सिंह बीजावत को पुलिस ने शाम को गिरफ्तार कर लिया। नई आपराधिक संहिता भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से गाड़ी चलाने और सबूत नष्ट करने समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधान भी लागू किए गए हैं।

गाड़ी मिहिर शाह के नाम पर रजिस्टर्ड है। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के समय शिवसेना नेता का बेटा और उनका ड्राइवर लग्जरी कार में थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मिहिर शाह ने कल रात जुहू के एक बार में शराब पी। घर जाते समय उसने ड्राइवर से लॉन्ग ड्राइव पर चलने को कहा। कार वर्ली आई और फिर मिहिर ने जिद की कि वह चलाएगा। जैसे ही उसने गाड़ी संभाली, तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू ने एक स्कूटर को टक्कर मार दी।

स्कूटर पर वर्ली के कोलीवाड़ा इलाके की रहने वाली कावेरी नकवा और उनके पति प्रदीक नकवा सवार थे। मछली बेचने वाला दंपत्ति रोजाना मछली लाने के लिए ससून डॉक जाता था। वे वापस जा रहे थे, तभी बीएमडब्ल्यू ने उनके दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी। दोनों हवा में उछल गए और एसयूवी के बोनट पर टकरा गए। कार की गति तेज होने के कारण कावेरी नकवा कुचल गई। कार सवार मौके से भाग गया। महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उनके पति प्रदीक को मामूली चोटें आईं।

पुलिस सूत्रों ने कहा है कि मिहिर ने अपने पिता को फोन किया और हादसे के बारे में बताया। उसके बाद से उसका फोन बंद है। पुलिस की चार टीमें उसकी तलाश कर रही हैं। पुलिस की जांच में सबूत मिटाने की कोशिश की बात भी सामने आई है। कार की विंडशील्ड पर शिव सेना का स्टिकर लगा हुआ है, जिसे संभवतः शिव सेना नेता के साथ वाहन के संबंध को छिपाने के लिए खरोंच दिया गया है। दुर्घटना के बाद कार की एक नंबर प्लेट भी हटा दी गई, लेकिन पुलिस ने वाहन का पता लगाने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और सेना नेता एकनाथ शिंदे ने घटना को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताया है और कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा, "कानून अपना काम करेगा, कानून के सामने हर कोई बराबर है। मैंने पुलिस से बात की है और सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

यह घटना पुणे में शराब पीकर गाड़ी चलाने के ऐसे ही एक मामले में 24 वर्षीय दो इंजीनियरों की मौत के कुछ महीनों बाद सामने आई है। पुणे हादसे का नाबालिग आरोपी शराब पीने के बाद तेजी से पोर्शे कार चला रहा था। किशोर के पिता, एक प्रमुख रियाल्टार, उसकी माँ और उसके दादा को दुर्घटना के बाद कथित तौर पर सबूत नष्ट करने के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।