+
हिट एंड रन केस: बेटा 7 दिन की हिरासत में, 4 दिन बाद शिंदे सेना नेता निलंबित

हिट एंड रन केस: बेटा 7 दिन की हिरासत में, 4 दिन बाद शिंदे सेना नेता निलंबित

शिंदे शिवसेना के नेता के बेटे द्वारा चलाई जा रही बीएमडब्ल्यू से शनिवार देर रात और रविवार तड़के 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था।

मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में 24 वर्षीय आरोपी मिहिर शाह को शहर की एक अदालत ने सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले दिन में उसके पिता राजेश शाह को शिंदे खेमे की शिवसेना में उपनेता पद से निलंबित कर दिया गया था।

उस दुर्घटना के चार दिन बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने बुधवार को राजेश शाह को उपनेता पद से हटाया। यह कदम उनके बेटे मिहिर शाह की मुंबई में एक घातक हिट-एंड-रन मामले में कथित संलिप्तता को लेकर उठे विवाद के बीच उठाया गया है। यह कार्रवाई राजेश शाह की गिरफ्तारी और उसके बाद जमानत पर रिहा होने के कुछ दिनों बाद की गई है। शिवसेना सचिव संजय मोरे द्वारा जारी एक लाइन के नोटिस में कहा गया है कि राजेश शाह को उपनेता पद से हटा दिया गया है। हालांकि, वह पार्टी के सदस्य बने रहेंगे।

24 वर्षीय मिहिर शाह को तीन दिनों तक पुलिस की गिरफ़्तारी से बचने के बाद मंगलवार को विरार के एक रिसॉर्ट से गिरफ़्तार किया गया। उस पर आरोप है कि उसने एक बीएमडब्ल्यू कार चलाकर एक स्कूटर को टक्कर मारी थी, जिसमें 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था।

पुलिस ने अदालत को बताया है कि आरोपी मिहिर शाह पर आरोप है कि वह वाहन चला रहा था और उसने महिला को लगभग डेढ़ किलोमीटर तक बोनट पर घसीटने के बाद अपने ड्राइवर के साथ सीट बदल ली। पुलिस ने कहा कि ड्राइवर राजर्षि राजेंद्रसिंह बिदावत ने फिर से वाहन को पीछे किया और भागने से पहले दूसरी बार महिला को कुचल दिया। पुलिस ने कहा कि ऐसा जांच को गुमराह करने के लिए किया गया। 

पुलिस ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सुहास भोसले से कहा, 'हमें सीसीटीवी फुटेज मिली है, जिससे साबित होता है कि मिहिर और बिदावत ने अपनी सीटें बदल ली थीं।' इंडिया टुडे ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा है कि मिहिर ने दुर्घटना के समय अपने ड्राइवर के साथ सीट बदलने और गाड़ी चलाने की बात कबूल की है। उसने घटनास्थल से भागने और दाढ़ी मुंडवाकर खुद को छिपाने की कोशिश करने की बात भी स्वीकार की।

इस मामले में एकनाथ शिंदे के करीबी सहयोगी राजेश शाह को रविवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस का दावा है कि उन्होंने अपने बेटे को भागने में सक्रिय रूप से मदद की और परिवार के ड्राइवर को घटना की जिम्मेदारी लेने का निर्देश दिया। राजेश शाह पर गलत सूचना देने और सबूत नष्ट करने का आरोप लगाया गया है। मिहिर शाह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

मुंबई पुलिस ने बुधवार को कहा कि रविवार को दुर्घटना के बाद उसकी मां और बहनों समेत उसके परिवार के सदस्य भाग गए, क्योंकि वे भीड़ द्वारा हमला किए जाने और उनसे पूछताछ किए जाने से डरे हुए थे। मंगलवार को क्राइम ब्रांच ने 24 वर्षीय मिहिर शाह को विरार से गिरफ्तार किया, जब उसके साथ मौजूद उसके दोस्त ने अपना मोबाइल फोन चालू कर दिया। पुलिस ने मिहिर की मां मीना, उसकी बहनों पूजा और किंजल और उसके एक दोस्त को भी राज्य के ठाणे जिले के मुरबाद स्थित एक रिसॉर्ट से हिरासत में लिया। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें