+
मुकेश अंबानी को धमकी- '20 करोड़ दो नहीं तो मार डालूंगा'

मुकेश अंबानी को धमकी- '20 करोड़ दो नहीं तो मार डालूंगा'

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी को रुपये उगाही के लिए धमकी दी गई है। जानिए, धमकी में क्या कहा गया है।

मुकेश अंबानी को फिर से जान से मारने की धमकी मिली है। यह धमकी रुपये की उगाही के लिए दी गई है। पुलिस ने कहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को इस हफ्ते की शुरुआत में एक ईमेल में एक शख्स ने 20 करोड़ रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी।

ईमेल में कहा गया, 'अगर तुम हमें 20 करोड़ रुपये नहीं दोगे तो हम तुम्हें मार डालेंगे। हमारे पास भारत में सबसे अच्छे शूटर हैं।'

रिपोर्ट के अनुसार यह धमकी 27 अक्टूबर को शादाब खान नाम से भेजी गयी। पुलिस ने कहा कि अंबानी के मुंबई आवास एंटीलिया में सुरक्षा अधिकारियों द्वारा मौत की धमकी के बारे में उनके संज्ञान में लाने के बाद एक शिकायत दर्ज की गई।

मुकेश अंबानी के सुरक्षा प्रभारी की शिकायत के आधार पर मुंबई की गामदेवी पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 387 यानी जबरन वसूली करने के लिए किसी व्यक्ति को मौत या गंभीर चोट का डर दिखाना और 506 (2) यानी आपराधिक धमकी देना के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह पहली बार नहीं है जब मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली है। मुंबई पुलिस ने पिछले साल अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को निशाना बनाने की धमकी देने वाले गुमनाम कॉल के आरोपी एक व्यक्ति को बिहार से गिरफ्तार किया था। फोन करने वाले ने दक्षिण मुंबई में अंबानी परिवार के आवास 'एंटीलिया' के साथ-साथ एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को उड़ाने की धमकी दी थी।

इससे पहले 2021 में अंबानी के आवास के पास विस्फोटक जिलेटिन छड़ों से भरी एक एसयूवी मिली थी। एसयूवी में एक ख़त भी मिला था जिसमें लिखा था- 'ये सिर्फ़ ट्रेलर है'।

इस मामले में तब नया मोड़ आ गया था जब उस एसयूवी के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या कर दी गई थी। 

इसी मामले में महाराष्ट्र एटीएस के पूर्व अधिकारी सचिन वाजे उस समय मुश्किलों में घिर गए थे जब मनसुख हिरेन की पत्नी ने सचिन वाजे पर अपने पति की हत्या का आरोप लगाया था। 

मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक सामग्री वाली कार मिलने के कुछ दिन बाद ही मनसुख हिरेन का शव पाया गया था। तब रिपोर्ट आई थी कि वह कार कार मनसुख की थी। मनसुख की पत्नी ने कहा था कि उनके पति आत्महत्या नहीं कर सकते उनकी किसी साजिश के तहत हत्या की गई है। इसके बाद मनसुख की पत्नी ने महाराष्ट्र एटीएस में एफ़आईआर दर्ज कराई थी और सीधा आरोप सचिन वाजे पर लगाया था कि उनके पति की हत्या के पीछे सचिन वाजे का ही हाथ है। 

मनसुख की पत्नी के आरोप के बाद ही मुंबई पुलिस ने सचिन वाजे का मुंबई क्राइम ब्रांच से स्पेशल ब्रांच में ट्रांसफर कर दिया था। बाद में सचिन वाज़े की गिरफ़्तारी हुई थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें