+
पंजाब कांग्रेस: सोनू सूद की बहन के लिए मोगा विधायक हटाए, बीजेपी से जुड़े

पंजाब कांग्रेस: सोनू सूद की बहन के लिए मोगा विधायक हटाए, बीजेपी से जुड़े

पंजाब कांग्रेस से मोगा सीट के विधायक हरजोत कमल आख़िर बीजेपी में क्यों शामिल हुए? क्या वह अब सोनू सूद की बहन के ख़िलाफ़ खड़े होंगे?

पंजाब के मोगा से कांग्रेस विधायक हरजोत कमल बीजेपी में शामिल हो गए। राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए उनका टिकट काट दिया गया था। कांग्रेस ने मोगा की उस सीट से अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद को उम्मीदवार बनाया है। इसी से नाखुश हरजोत कमल कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के साथ ही शनिवार को ही बीजेपी कार्यालय पहुँच गए थे।

सोशल मीडिया पर भी इसका वीडियो आया था जिसमें हरजोत कमल चंडीगढ़ के बीजेपी कार्यालय में जाते देखे जा सकते हैं। उस वीडियो में वहां वह नेताओं का अभिवादन करते देखे गए।

बता दें कि पंजाब के लिए कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को ही जारी कर दी है। इसमें मोगा सीट के उम्मीदवार का नाम भी है। फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद को मोगा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपनी पुरानी सीट चमकौर साहिब से जबकि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट सीट से चुनाव लड़ेंगे। राज्यसभा सदस्य और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा कादियां सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे।

उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा अपनी पुरानी सीट डेरा बाबा नानक से, कैबिनेट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग गिद्दड़बाहा से और पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल लहिरागागा से चुनाव मैदान में उतरेंगी। रोपड़ सीट से पंजाब युवक कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लों को पार्टी ने टिकट दिया है।

पंजाब में एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है और बाकी राज्यों के साथ 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 117 सीटों वाले पंजाब में 77 सीटों पर जीत मिली थी जबकि आम आदमी पार्टी को 20, शिरोमणि अकाली दल को 15 और बीजेपी को 3 सीटों पर जीत मिली थी। 

सूची जारी होने के कुछ देर बाद ही हरजोत कमल बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा, 'मुझे चुनावी टिकट से वंचित कर दिया गया जो मेरे लिए अपमानजनक था।' उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें दूसरी जगह से चुनाव लड़ने के लिए कहा था, जिसे उन्होंने मना कर दिया क्योंकि उन्हें कांग्रेस द्वारा अपमानित महसूस कराया गया था। कमल ने कहा, 'मोगा जाने के दौरान भी सिद्धू साहब मेरे घर नहीं गए, बल्कि सीधे सूद के घर गए।'

सोनू सूद की बहन मालविका सूद सोमवार को मोगा में कांग्रेस में शामिल हुई थीं। उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस के सोनू सूद की बहन मालविका सूद को चुनने में मुझे कोई आपत्ति नहीं है, सोनू सूद खुद चुनाव लड़ सकते हैं। समस्या यह है कि कांग्रेस मुझे मोगा से टिकट नहीं दे रही है। मालविका सूद मेरी बहन की तरह हैं लेकिन उनके पास कोई राजनीतिक योग्यता नहीं है।'

हरजोत ने कहा कि कांग्रेस ने पार्टी में उनके योगदान की अनदेखी की। उन्होंने कहा कि मैंने युवा कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में शुरुआत करते हुए कांग्रेस के साथ 21 साल बिताए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने शिरोमणि अकाली दल की लहर को तोड़कर मोगा में कांग्रेस की स्थापना के लिए कड़ी मेहनत की है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें