+
मोदी ने सोनिया, पूर्व राष्ट्रपतियों को किया फ़ोन, लॉकडाउन पर की बात

मोदी ने सोनिया, पूर्व राष्ट्रपतियों को किया फ़ोन, लॉकडाउन पर की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष की नेता सोनिया गाँधी और दूसरे कई लोगों को फ़ोन कर उनसे लॉकडाउन के मुद्दे पर बात की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो पूर्व राष्ट्रपतियों, दो पूर्व प्रधानमंत्रियों, विपक्ष के कई नेताओं और सार्वजनिक जीवन से जुड़े कई लोगों को टेलीफ़ोन कर उनसे कोरोना और लॉकडाउन के मुद्दों पर बात की है। 

एनडीटीवी ने यह ख़बर दी है। इसने सूत्रों के हवाले से कहा है कि मोदी ने पूर्व राष्ट्रपतियों प्रतिभा पाटिल और प्रणव मुखर्जी, पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह और एच. डी. देवगौड़ा के अलावा विपक्ष की सोनिया गाँधी, मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव से बात की।

इसके अलावा उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओड़िशा के नवीन पटनायक को भी टेलीफ़ोन किया। 

क्यों किया फ़ोन

प्रधानमंत्री ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाने के लगभग 12 दिन बाद इन लोगों को फ़ोन किए।

लॉकडाउन की वजह से लोगों को होने वाली दिक्क़तों को लेकर सरकार की काफी आलोचना हुई है। समझा जाता है कि प्रधानमंत्री लॉकडाउन वापस लेने के तौर-तरीकों पर सबकी राय लेना चाहते हैं।

मोदी ने इसके कुछ दिन पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए सभी मुख्यमंत्रियों से बात की थी।  

प्रधानमंत्री ने क्रिकेटरों और सार्वजनिक जीवन के दूसरे कई लोगों से भी बात की है और लॉकडाउन के मुद्दे पर चर्चा की है।  उन्होंने यह जानने की कोशिश की है कि क्या किया जाए और क्या न किया जाए।  

प्रधानमंत्री ने 8 अप्रैल को एक बैठक बुलाई है, जिसमें विपक्षी दलों को फ़्लोर मैनेजरों यानी संसद के दोनों सदनों में इन दलों के नेताओं को न्योता गया है। समझा जाता है कि मोदी उन लोगों से भी लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया के बारे में राय मशविरा करेंगे। 

भारत में इस रोग की चपेट में अब तक 3,374 लोग आ चुके हैं और 77 लोगों की मौत हो चुकी है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें