+
जाने-माने धावक मिल्खा सिंह का निधन 

जाने-माने धावक मिल्खा सिंह का निधन 

फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर धावक मिल्खा सिंह का निधन हो गया है। शुक्रवार रात को उन्होंने चंडीगढ़ के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली।

फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर धावक मिल्खा सिंह का निधन हो गया है। शुक्रवार रात को उन्होंने चंडीगढ़ पीजीआई में अंतिम सांस ली। 91 साल के मिल्खा सिंह पिछले महीने कोरोना से संक्रमित हुए थे। पांच दिन पहले ही उनकी पत्नी निर्मल कौर ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। निर्मल कौर को भी कोरोना हुआ था। 

मिल्खा सिंह की तीन बेटियां और एक बेटा है। दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले मिल्खा सिंह के दुनिया से चले जाने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम आला शख़्सियतों ने दुख जताया है।  

मिल्खा सिंह ने चार बार एशियन गेम्स में और 1958 के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। उन्हें उनकी 1960 में रोम में 400 मीटर की दौड़ में शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता था। उन्होंने 1956 और 1964 के ओलंपिक खेलों में देश की नुमाइंदगी की थी और 1959 में उन्हें पद्म श्री के ख़िताब से नवाज़ा गया था। 

बॉलीवुड ने जताया दुख 

बॉलीवुड की नामी हस्तियों ने भी मिल्खा सिंह के निधन पर दुख का इजहार किया है। फ़िल्म अभिनेता शाहरूख़ ख़ान ने ट्वीट कर कहा कि भले ही फ्लाइंग सिख इस दुनिया से चले गए हों लेकिन उनकी यादें हमेशा साथ रहेंगी। प्रियंका चोपड़ा ने लिखा है कि वह मिल्खा सिंह के द्वारा देश के लिए दिए गए योगदान से प्रभावित रहीं। 

तापसी पन्नू, अक्षय कुमार, सनी देओल सहित कई और बॉलीवुड हस्तियों ने उनके दुनिया से जाने पर शोक जताया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें