+
एमसीडी चुनाव: आप विधायक को कार्यकर्ताओं ने दौड़ाया, हाथापाई 

एमसीडी चुनाव: आप विधायक को कार्यकर्ताओं ने दौड़ाया, हाथापाई 

विधायक गुलाब सिंह यादव के साथ कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की और हाथापाई के कई वीडियो सामने आए हैं। एक वीडियो में आम आदमी पार्टी का एक कार्यकर्ता सुमित शौकीन कहता है कि उसने पिछली बार बैग भरकर नोट दिए थे, तब पार्टी ने उसे सम्मान दिया था। सुमित शौकीन को पिछली बार एमसीडी के चुनाव में छावला वार्ड से टिकट दिया गया था लेकिन इस बार उसका टिकट काट दिया गया था। बीते दिनों में आए कुछ स्टिंग और इस वीडियो के बाद आम आदमी पार्टी की ईमानदार राजनीति को लेकर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। 

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव में आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह यादव को कार्यकर्ताओं के द्वारा दौड़ा लिए जाने और हाथापाई करने का वीडियो सामने आया है। गुलाब सिंह यादव मटियाला विधानसभा सीट से विधायक हैं। सोमवार शाम को वह अपने इलाके की श्याम विहार कॉलोनी में एमसीडी चुनाव के लिए आयोजित एक चुनावी सभा में भाग लेने पहुंचे थे। तभी आम आदमी पार्टी के ही कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया। 

इस वीडियो के सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। बताना होगा कि पिछले कई दिनों से बीजेपी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है और एक के बाद एक ताबड़तोड़ स्टिंग जारी किए हैं। 

विधायक गुलाब सिंह यादव के साथ कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की और हाथापाई के कई वीडियो सामने आए हैं। एक वीडियो में आम आदमी पार्टी का एक कार्यकर्ता सुमित शौकीन कहता है कि उसने पिछली बार बैग भरकर नोट दिए थे, तब पार्टी ने उसे सम्मान दिया था। सुमित शौकीन को पिछली बार एमसीडी के चुनाव में छावला वार्ड से टिकट दिया गया था। 

शौकीन ने लोगों के बीच खड़े होकर कहा कि दूसरी बारी में उसने 6 महीने पहले एक करोड़ रुपए नगद दिए थे और 5 लाख फिर दिए। सुमित शौकीन ने पूछा कि उनका टिकट क्यों काटा गया। 

समर्थकों का हंगामा 

इसके बाद सुमित शौकीन के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया किया। आम आदमी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने विधायक गुलाब सिंह यादव से हाथापाई शुरू कर दी और विधायक को वहां से बाहर भागना पड़ा। एक वीडियो में विधायक को यहां से निकलकर सड़क पर भागते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान कार्यकर्ता उन्हें जमकर गाली भी देते हैं। 

निश्चित रूप से इस वीडियो के सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी की खासी किरकिरी हो रही है क्योंकि कांग्रेस और बीजेपी ने इस वीडियो को जमकर शेयर किया है। बीजेपी ने के कई नेताओं ने इस वीडियो को ट्वीट कर आम आदमी पार्टी की ईमानदार राजनीति पर तंज कसा है। 

एमसीडी चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होनी है और 7 दिसंबर को नतीजे आएंगे। चुनाव में सीधी टक्कर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच मानी जा रही है लेकिन बीते कुछ दिनों में एक के बाद एक जिस तरह आम आदमी पार्टी के नेताओं के स्टिंग आए हैं, उससे निश्चित रूप से आम आदमी पार्टी की मुश्किलों में इजाफा हो रहा है। हालांकि पार्टी ने दम भरा है कि वह एमसीडी के चुनाव में बीजेपी को हराकर दिखाएगी। 

इस हंगामे के बाद गुलाब सिंह यादव ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा बौखला गई है और टिकट बेचने का बेबुनियाद आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि छावला थाने में बीजेपी का निगम पार्षद और इस वार्ड से बीजेपी का उम्मीदवार हंगामा करने वालों को बचाने के लिए थाने में मौजूद है। 

इस मामले में दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि यह बीजेपी के द्वारा कराया गया हमला था क्योंकि हंगामे के बाद पुलिस थाने में बीजेपी के नेता ही पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी बचने का बहाना ढूंढ रही है क्योंकि उसने 15 साल तक एमसीडी में रहकर कोई काम नहीं किया है। 

आम आदमी पार्टी पर ताबड़तोड़ हमले 

बताना होगा कि दिल्ली में नगर निगम के चुनाव के प्रचार के बीच बीजेपी आए दिन आम आदमी पार्टी पर ताबड़तोड़ हमले कर रही है। 

अवैध वसूली का आरोप

बीजेपी ने सोमवार को आम आदमी पार्टी की एक नेता के द्वारा किया गया स्टिंग जारी किया था। इसमें आरोप लगाया गया था कि एमसीडी के चुनाव में टिकट देने के बदले आम आदमी पार्टी अवैध वसूली कर रही है। बीजेपी ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी की एक नेता बिंदू श्रीराम ने यह स्टिंग किया है। बीजेपी का कहना है कि आम आदमी पार्टी की नेता बिंदू श्रीराम एमसीडी चुनाव में 54 रोहिणी वार्ड से टिकट चाहती थीं। इसके लिए वह दिनेश श्रॉफ और पुनीत गोयल से मिलीं। इसके लिए उनसे 80 लाख रुपये की मांग की गई। 

 - Satya Hindi

पिछले दिनों उसने आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदारों को एमसीडी चुनाव में टिकट के बदले पैसे लेने के आरोप में घेरा था। शुक्रवार को बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकेश गोयल का कथित स्टिंग वीडियो जारी किया था और इसके जरिए आरोप लगाया था कि मुकेश गोयल एक जूनियर इंजीनियर से रिश्वत मांग रहे हैं। 

आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह तिहाड़ जेल में अपनी मसाज करा रहे हैं। बीजेपी ने इस वीडियो को लेकर आम आदमी पार्टी पर हमला बोला था। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स सत्येंद्र जैन के पैरों की मालिश कर रहा है और वह बिस्तर पर लेटे हुए कुछ कागज पढ़ रहे हैं। 

बीजेपी ने कहा था कि सत्येंद्र जैन के लिए तिहाड़ जेल के सभी नियमों को कूड़ेदान में फेंक दिया गया है और उन्हें हेड मसाज और फुट मसाज सहित कई सुविधाएं दी जा रही हैं। 

आबकारी नीति पर बवाल

दिल्ली में पिछले कई महीनों से केजरीवाल सरकार द्वारा लाई गई और फिर वापस ली गई आबकारी नीति को लेकर जबरदस्त बवाल चल रहा है। इसके अलावा बीजेपी ने यमुना नदी की सफाई ना होने के मामले पर भी केजरीवाल सरकार को जोर-शोर से घेरा है। बीजेपी ने कहा है कि दिल्ली में 1000 लो फ्लोर बसों की खरीद में घोटाला हुआ है और ऐसे ही कई अन्य मामलों को भी बीजेपी लगातार उठा रही है। 

राजेंद्र पाल गौतम विवाद

बीजेपी ने कुछ दिन पहले दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के एक वायरल वीडियो को मुद्दा बना लिया था। इस वीडियो में राजेंद्र पाल गौतम को बौद्ध धर्म के लोगों के साथ 22 प्रतिज्ञाओं को लेते हुए दिखाया गया था। बीजेपी ने कहा था कि राजेंद्र पाल गौतम ने इन प्रतिज्ञाओं को लेकर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है। 

हालांकि राजेंद्र पाल गौतम ने कहा था कि इस तरह की प्रतिज्ञाएं साल 1956 से लगातार ली जाती रही हैं और उन्होंने किसी भी धर्म का कोई अपमान नहीं किया है। बताना होगा कि साल 1956 में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने हजारों लोगों के साथ धर्म परिवर्तन कर बौद्ध धर्म अपनाया था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें