+
2-4 दिन में हो सकती है मेरी गिरफ्तारी: मनीष सिसोदिया 

2-4 दिन में हो सकती है मेरी गिरफ्तारी: मनीष सिसोदिया 

क्या नई आबकारी नीति में भ्रष्टाचार हुआ है। क्या जांच एजेंसी सीबीआई मनीष सिसोदिया को जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है?

आबकारी नीति के मामले में सीबीआई का सामना कर रहे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि सीबीआई जानती है कि उन्होंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है। लेकिन फिर भी उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है। 

सिसोदिया ने कहा कि इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया और अब दो-चार दिन में उनकी गिरफ्तारी की तैयारी है। सिसोदिया ने कहा कि उनके साथ ही आम आदमी पार्टी के कई और नेताओं की गिरफ्तारी हो सकती है लेकिन हम केंद्रीय एजेंसियों के आगे नहीं झुकेंगे।

बताना होगा कि सीबीआई ने शुक्रवार को मनीष सिसोदिया के घर पर 14 घंटे तक छापेमारी की और इसके बाद उनके फोन और कंप्यूटर को जब्त कर लिया था। 

सिसोदिया ने कहा कि उनके खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई अरविंद केजरीवाल को रोकने की कोशिश है क्योंकि अरविंद केजरीवाल पूरे देश में राष्ट्रीय नेता के तौर पर उभर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की वजह से दुनिया भर में भारत का नाम रोशन हो रहा है। 

सिसोदिया ने कहा कि जैसे ही अरविंद केजरीवाल ने मेक इंडिया नंबर वन कैंपेन लॉन्च किया उसके 2 दिन के बाद ही उनके घर पर सीबीआई की छापेमारी करा दी गई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी तरह विपक्ष की सरकारों को गिराने के बारे में सोचते रहते हैं।

 - Satya Hindi

‘कोई घोटाला नहीं हुआ’

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार की जिस आबकारी नीति को लेकर विवाद हो रहा है, वह सबसे अच्छी आबकारी नीति थी और दिल्ली सरकार उस आबकारी नीति को पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता से लागू कर रही थी। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली के तत्कालीन उप राज्यपाल ने 48 घंटे पहले उस आबकारी नीति को फेल करने की साजिश के तहत अपना फैसला नहीं बदला होता तो दिल्ली सरकार को इस आबकारी नीति से कम से कम 10 हजार करोड़ रुपये हर साल मिलते। उन्होंने कहा कि नई आबकारी नीति में किसी तरह का कोई घोटाला नहीं हुआ था।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी बनाम बीजेपी होगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में माहौल बन रहा है कि मोदी नहीं चाहिए और केजरीवाल को मौका दें।

बताना होगा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही इस बात का अंदेशा जता चुके हैं कि सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा सकता है। माना जा रहा है कि सीबीआई को छापेमारी में कुछ अहम सबूत मिले हैं और आने वाले दिनों में वह मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर सकती है।

सिसोदिया ने पूछा कि सीबीआई की एफआईआर में बीजेपी नेता मनोज तिवारी और बाकी नेताओं के घोटाले कहां हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में नकली शराब के नाम पर हजारों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे उद्घाटन के कुछ ही दिनों में ढह गया, इस मामले में एजेंसियों ने कार्रवाई क्यों नहीं की। 

आबकारी नीति को लिया था वापस

यहां बताना होगा कि दिल्ली सरकार ने पिछले साल नवंबर में नई आबकारी नीति को लोगों के सामने रखा था लेकिन इस पर अच्छा खासा विवाद होने के बाद इसे इस साल 30 जुलाई को वापस ले लिया गया था। बीजेपी ने कहा है कि जब आबकारी नीति में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं थी तो फिर केजरीवाल सरकार ने इसे वापस क्यों लिया। दिल्ली बीजेपी के नेताओं का कहना है कि नई आबकारी नीति के जरिए केजरीवाल सरकार ने शराब माफियाओं को फायदा पहुंचाया और शराब लाइसेंसधारियों का 144 करोड़ रुपए माफ कर दिया। 

 - Satya Hindi

कांग्रेस ने मांगा सिसोदिया का इस्तीफ़ा 

उधर, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने शनिवार को दिल्ली में स्थित आम आदमी पार्टी के मुख्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया है। कांग्रेस का कहना है कि यह स्पष्ट हो गया है कि केजरीवाल सरकार भ्रष्ट है। 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने मांग की है कि मनीष सिसोदिया को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

बीजेपी और कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी सरकार ने नई आबकारी नीति के जरिए करोड़ों रुपए कमाए हैं और भ्रष्टाचार किया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें