+
मेनका गांधी पर डॉक्टर्स को धमकाने-गालियां देने का आरोप, पुरजोर विरोध

मेनका गांधी पर डॉक्टर्स को धमकाने-गालियां देने का आरोप, पुरजोर विरोध

बीजेपी सांसद और पशुओं की हिफ़ाजत करने के लिए पहचानी जाने वालीं मेनका गांधी एक कथित ऑडियो के कारण बुरी तरह घिर गई हैं।

बीजेपी सांसद और पशुओं की हिफ़ाजत करने के लिए पहचानी जाने वालीं मेनका गांधी एक कथित ऑडियो के कारण बुरी तरह घिर गई हैं। ऑडियो में उन पर तीन डॉक्टर्स को गालियां देने और धमकाने का आरोप लग रहा है। मेनका गांधी के ख़िलाफ़ वेटनरी डॉक्टर एकजुट हो गए हैं और उन्होंने ब्लैक डे मनाकर अपने ग़ुस्से का इजहार किया है। 

इंडियन वेटनरी एसोसिएशन ने इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को खत लिखा है। एसोसिएशन ने पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका से कहा है कि वे इस बेहूदे व्यवहार के लिए बिना शर्त माफ़ी मांंगें। एसोसिएशन ने ही इस ऑडियो क्लिप को जारी किया है। 

इस ऑडियो क्लिप में मेनका गांधी की बात कथित रूप से तीन डॉक्टर्स से हो रही है। मेनका गांधी कथित रूप से वेटनरी डॉक्टर विकास शर्मा से कहती हैं कि अगर ये कुत्ता मर जाए तो मैं तुम्हारा लाइसेंस लेकर रहूंगी, तुम्हारे पास डिग्री भी है ऑपरेशन की?। डॉक्टर कहते हैं कि उन्होंने पूरा इलाज बेहतर ढंग से किया है। मेनका कथित रूप से पूछती हैं, तुम्हारा बाप क्या करता है, कोई माली है, कोई चौकीदार है, इस पर डॉक्टर शर्मा कहते हैं कि वे टीचर हैं। 

ऐसी ही एक और ऑडियो क्लिप में मेनका कथित रूप से डॉ. महेंद्र को धमकाती हैं कि वह कुत्ते को मारने के लिए उनका लाइसेंस रद्द करवा देंगी। 

एक और डॉक्टर एलएन गुप्ता से बात करने के दौरान मेनका कथित रूप से कहती हैं कि अगर वे अपनी ग़लती नहीं मानेंगे तो वह एक महीने के अंदर उनका लाइसेंस ले लेंगी और कलेक्टर से कहकर क्लीनिक बंद करा देंगी। वह कथित रूप से आगे कहती हैं तुम्हारे पास विकल्प ये है कि कुत्ते के ऑपरेशन में लगे 70 हज़ार रुपये लौटा दो। 

इन ऑडियो क्लिप के दौरान मेनका कथित रूप से गालियां भी देती हैं। 

इंडियन वेटनरी एसोसिएशन ने कहा है कि एक कुत्ते को उसके कटे हुए पैर के साथ डॉ. विकास शर्मा के पास लाया गया था। इस कुत्ते के कई ऑपरेशन किए गए और उसे 2-3 दिन तक क्लीनिक में भी रखा गया और उसके मालिक को वापस दे दिया गया। इसके बाद जब मालिक कुत्ते को लेकर वापस आया तो उसके टांके खुले हुए थे। 

एसोसिएशन ने कहा है कि मेनका को डॉक्टर्स के पूरे प्रोफेशन से माफ़ी मांगनी चाहिए और उनकी इस भाषा को क़तई स्वीकार नहीं किया जा सकता। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें