+
खूनी खेल खेला है...पीएम मोदी के बयान पर ममता बनर्जी का हमला

खूनी खेल खेला है...पीएम मोदी के बयान पर ममता बनर्जी का हमला

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को बंगाल पंचायत चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला तो राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने फौरन ही उसका जवाब दिया।

प्रधानमंत्री के बयान पर ममता बनर्जी ने कहा... 'बिना किसी सबूत के टीएमसी पर आरोप लगाए जा रहे। वो चाहते हैं लोगों का नुकसान हो'। बीजेपी के लोगों ने बंगाल में कई लोगों को मारा। उन्होंने 16-17 लोगों को मारा।' ममता बनर्जी ने कहा - "पीएम मोदी बिना किसी सबूत के बोल रहे हैं। वह चाहते हैं कि आम लोगों को परेशानी हो। आप भ्रष्टाचार के मुद्दे नहीं उठा सकते क्योंकि आप पीएम केयर्स फंड, राफेल डील और नोटबंदी जैसे मुद्दों से घिरे हुए हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने भाजपा के पंचायतीराज कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा था कि टीएमसी ने पंचायत चुनाव में खूनी खेल खेला है। ममता ने कहा-

आप लोगों को कभी-कभी मूर्ख बना सकते हैं लेकिन हर समय नहीं।


- ममता बनर्जी, टीएमसी प्रमुख, 12 अगस्त 2023 सोर्सः एएनआई

दरअसल, बंगाल पंचायत चुनाव में टीएमसी को भारी संख्या में सीटें मिली थीं। भाजपा दूसरे नंबर पर रही है। लेकिन नतीजे आने के बाद से दोनों तरफ से बयानबाजी चल रही है। भाजपा के लिए बंगाल लगातार महत्वपूर्ण बना हुआ है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को खुद भी कई कार्यक्रमों में मौजूद रहे।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ''हमने संसद में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को हराया और पूरे देश में नकारात्मकता फैलाने वालों को करारा जवाब दिया। विपक्ष के सदस्य संसद छोड़कर चले गए। सच तो यह है कि वे अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से डर रहे थे...।" पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान चुनाव संबंधी हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की। मोदी ने ममता बनर्जी की टीएमसी पर बंगाल चुनाव के दौरान बीजेपी उम्मीदवारों को धमकाने और बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया। 

पीएम मोदी ने कहा- बंगाल में गुंडों को सुपारी दी जाती है। वे यह करने के लिए कुछ भी करते हैं कि कोई भी भाजपा उम्मीदवार नामांकन दाखिल नहीं कर सके… वे न केवल भाजपा कार्यकर्ताओं बल्कि मतदाताओं को भी धमकी देते हैं। गुंडों को बूथ पर कब्जा करने का ठेका दिया जाता है...यह राज्य में राजनीति करने का उनका तरीका है...।

मोदी ने कहा, "हिंसा का इस्तेमाल विपक्ष को धमकाने के साधन के रूप में किया गया है... फिर भी, मैं उन पार्टीजनों को बधाई देता हूं, जिन्होंने धमकियों के बावजूद बंगाल में हालिया ग्रामीण चुनाव जीते हैं।"

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें