+
राहुल गांधी का जवाब- जल्द खाली करेंगे बंगला, खड़गे ने की पेशकश

राहुल गांधी का जवाब- जल्द खाली करेंगे बंगला, खड़गे ने की पेशकश

लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित होने के बाद सरकार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बंगला खाली करने का आदेश दिया है। इस पर खड़गे ने कहा कि वो अपना बंगला राहुल को दे देंगे। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राहुल के पास बंगले की कमी नहीं है। लाखों भारतीय अपना घर देने को तैयार हैं। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि वह सरकारी बंगले से बेदखली नोटिस का पालन करेंगे। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल को अपने बंगले की पेशकश कर दी है। कांग्रेस नेता को कल 23 अप्रैल तक अपना 12 तुगलक लेन बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया था। राहुल गांधी ने लोकसभा सचिवालय को आज वापस लिखा- पिछले चार कार्यकालों में लोकसभा के एक निर्वाचित सदस्य के रूप में इस बंगले से यादें जुड़ी हैं। यह लोगों का जनादेश है, जिसके लिए मैं अपने समय की सुखद यादों का एहसानमंद हूं। अपने अधिकारों के प्रति पूर्वाग्रह के बिना, मैं निश्चित रूप से आपके पत्र में निहित विवरण का पालन करूंगा। 

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी अगर बंगला खाली करते हैं तो मैं अपना बंगला खाली कर दूंगा। राहुल उसमें रह सकते हैं। राहुल अपनी मां के साथ रह सकते हैं।

कांग्रेस ने मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी - 'मोदी सरनेम' आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिए गए। अब उन्हें आवंटित दिल्ली बंगला खाली करने को कहा गया है।राहुल गांधी को कमजोर करने की हर संभव कोशिश हो रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि अगर राहुल बंगला खाली करते हैं तो वह अपनी मां के साथ रहेंगे या मेरे पास आ सकते हैं.. मैं बंगला खाली कर दूंगा। मैं राहुल को डराने, धमकाने और अपमानित करने के लिए सरकार के रवैये की निंदा करता हूं। यह तरीका नहीं है। कभी-कभी, हम तीन-चार महीने तक बिना बंगले के रहते हैं। मुझे अपना बंगला छह महीने बाद मिला। लेकिन यह अपमानित किया जा रहा है। लेकिन कांग्रेस दबाव में आने वाली नहीं है।

लोकसभा सचिवालय ने सोमवार को राहुल गांधी को आवंटित बंगला - 12, तुगलक लेन एक महीने में खाली करने के लिए नोटिस जारी किया। उन्हें यह आवास 23.04.2003 में मिला था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि राहुल गांधी आवास समिति से एक्सटेंशन की मांग कर सकते हैं। उस अनुरोध पर विचार किया जाएगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि नोटिस कोई आश्चर्य की बात नहीं है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा कि 'राहुल गांधी को घर की चिंता नहीं है।' दांव पर बड़े मुद्दे हैं। पार्टी प्रवक्ता सलमान अनीस सोज ने कहा कि 'हकीकत है कि लाखों भारतीय' खुशी से राहुल गांधी को घर दे देंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें