कारोबारी मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी

02:15 pm Aug 15, 2022 | सत्य ब्यूरो

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और देश के नामी कारोबारी मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिली है। यह धमकी स्वतंत्रता दिवस वाले दिन रिलायंस फाउंडेशन के हरकिशनदास अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर कॉल करके दी गई है। इस मामले में मुंबई पुलिस ने अफजल नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया है और बताया है कि उसने ही अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर फोन कर धमकी दी थी। 

एनडीटीवी के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि अफजल की दिमागी हालत ठीक नहीं है। मामले की जांच कर रहे अफसरों ने बताया कि रिलायंस फाउंडेशन की ओर से इस बारे में डीबी मार्ग पुलिस थाने में शिकायत दी गई है। बताया गया है कि लैंडलाइन नंबर पर फोन कर 3 से ज्यादा बार धमकी दी गई। 

एंटीलिया के बाहर मिला था विस्फोटक

फरवरी, 2021 में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक मिलने को लेकर खासा हंगामा मचा था। एंटीलिया के बाहर खड़ी एक स्कॉर्पियो कार से जिलेटिन की छड़ें बरामद हुई थीं। 

स्कॉर्पियो कार के मालिक मनसुख हिरेन कार लेकर ठाणे से मुंबई आ रहे थे लेकिन रास्ते में उनकी कार खराब हो गई थी और वह कार को हाईवे पर ही पार्क कर ओला कार से मुंबई आए थे। 

लेकिन कुछ दिन बाद मनसुख हिरेन का शव ठाणे के पास एक खाड़ी से मिला था। इस मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई थी। 

एनआईए ने अपनी चार्जशीट में कहा था कि मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के पूर्व हेड सचिन वाजे ने हिरेन की हत्या की सुपारी पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को दी थी। इसके बाद शर्मा ने मनसुख हिरेन की हत्या करवा दी थी। 

जबकि मुंबई पुलिस के तत्कालीन कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा था कि मनसुख हिरेन ने आत्महत्या की थी। लेकिन बाद में पता चला कि हिरेन की हत्या की गई है। इस पूरे प्रकरण के बाद उद्योगपति मुकेश अंबानी की सुरक्षा को और पुख्ता कर दिया गया था।