महाराष्ट्र सरकार के ख़िलाफ़ लोगों का गुस्सा फूटा, कई मंत्री हार की ओर

02:28 pm Oct 24, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

महाराष्ट्र में मतगणना के रुझानों से यह साफ़ है कि लोगों में देवेंद्र फडनवीस सरकार के प्रति ज़बरदस्त गुस्सा है। यह इससे समझा जा सकता है कि राज्य सरकार की मंत्री पंकजा मुंडे चुनाव हार चुकी हैं, जबकि दूसरे 5 मंत्री पीछे चल रहे हैं और वे हार की कगार पर हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में फडणवीस सरकार के 5 मंत्री मतगणना में पीछे चल रहे हैं। इनमें कर्जत जमात से राम शिंदे, औरंगाबाद से अतुल सवे, मावल से बाला उर्फ संजय विश्वनाथ भिड़े, यवतमाल से मदन येरावर और पुरंदर से विजय शिवतारे पीछे चल रहे हैं। इससे जुड़ी ताजा ख़बर यह है कि पंकजा मुंडे चुनाव हार गई हैं। वह गोपीनाथ मुंडे की बेटी और प्रमोद महाजन की भान्जी हैं और बीजेपी की बड़ी नेता मानी जाती हैं। 

यह दिलचस्प है कि इन मंत्रियों में ज़्यादातर लोगों के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव प्रचार किया था। इसके बावजूद इनका हारना बताता है कि मोदी का जादू भी इन सीटों पर नहीं चल सका। 

बता दें कि महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था। महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों पर रुझान आ गए हैं। इनमें से बीजेपी 97 और शिवसेना 64 सीटों पर आगे चल रही है। दूसरी ओर, कांग्रेस 45 और एनसीपी 47 सीटों पर आगे चल रही है।  वहीं अन्य 31 सीटों पर आगे है।