अश्लील फ़िल्म रैकेट केस: राज कुंद्रा की अर्जी ख़ारिज, शर्लिन ने खोले राज

04:13 pm Aug 07, 2021 | सोमदत्त शर्मा

अश्लील फ़िल्म रैकेट मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने शनिवार को बिजनेसमैन राज कुंद्रा की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया था। कुंद्रा ने निचली अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि मुंबई पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी अवैध तरीके से की थी और ख़ुद को रिहा करने की मांग की थी। 

उधर, मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा से करीब 8 घंटे तक पूछताछ की है। क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल में अपना बयान दर्ज कराने पहुंची शर्लिन चोपड़ा ने दावा किया कि वह पुलिस के सामने राज कुंद्रा अश्लील फ़िल्म रैकेट मामले में एक गवाह के तौर पर अपना बयान दर्ज कराने के लिए पहुंची थीं। 

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस अश्लील फ़िल्म रैकेट से जुड़े हुए लोगों से पूछताछ कर रही है। इसी कड़ी में शर्लिन चोपड़ा को दो सप्ताह पहले पूछताछ के लिए समन भेजा गया था, लेकिन उस समय शर्लिन चोपड़ा ने अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई की सेशंस कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर दी थी। कोर्ट ने शर्लिन की यह याचिका खारिज कर दी थी। 

शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे शर्लिन मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचीं तो उनके हाथ में ढेर सारे कागजात भी थे। शर्लिन से जब पूछा गया कि वह इतने सारे कागजात किसलिए लेकर आई हैं तो उन्होंने कहा कि यह कुछ सबूत हैं जो वह पुलिस को देने वाली हैं।

धोखाधड़ी का लगाया था आरोप 

सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने शर्लिन चोपड़ा से उनके द्वारा राज कुंद्रा पर लगाए गए आरोपों के बारे में पूछताछ की। शर्लिन राज कुंद्रा पर धोखाधड़ी का आरोप लगा चुकी हैं। राज की गिरफ्तारी के बाद शर्लिंन ने यह बयान भी दिया था कि राज कुंद्रा के साथ उनकी एक शॉर्ट फ़िल्म के प्रोजेक्ट को लेकर बात हुई थी, लेकिन यह हॉटशाट एप के लिए नहीं थी।

शर्लिन ने दर्ज कराई थी एफआईआर 

इससे पहले शर्लिन चोपड़ा राज कुंद्रा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करा चुकी हैं। अपनी एफआईआर में शर्लिन चोपड़ा ने कहा था कि पिछले साल मार्च में राज कुंद्रा एक दिन अचानक उनके घर आए और उन्हें जबरदस्ती किस करने की कोशिश की। उन्होंने उन्हें ऐसा करने से रोकने की कोशिश की और खुद को बचाने के लिए भागकर बाथरूम का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया था। शर्लिन ने इस बात का जिक्र अपनी एफआईआर में भी किया था कि इस घटना के बाद से वह बहुत डर गई थीं। 

शर्लिन ने अपनी शिकायत में यह भी कहा था कि जब यह घटना हुई थी, उस समय राज कुंद्रा के अपनी पत्नी शिल्पा शेट्टी के साथ रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे थे। शर्लिन ने आरोप लगाया था कि राज ने उन्हें बताया था कि शिल्पा शेट्टी उनसे छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करती रहती हैं।

शर्लिन ने कहा था कि वह कुंद्रा के साथ उनके बिजनेस में शामिल होना चाहती थीं लेकिन वह उनसे कोई निजी संबंध नहीं रखना चाहती थीं।

मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा को 19 जुलाई को अश्लील फ़िल्म रैकेट मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने राज कुंद्रा की निशानदेही पर ही उनके घर और दफ्तर से कुछ हार्डडिस्क और सीडी भी बरामद की थीं जिसमें अंदेशा जताया गया था कि उनमें कुछ अश्लील वीडियो फुटेज भी हैं। इसके बाद पुलिस ने राज कुंद्रा और उनकी पत्नी फ़िल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की थी। 

फिलहाल राज कुंद्रा जेल में बंद हैं और उन्होंने मुंबई हाई कोर्ट में अपनी जमानत की याचिका दायर की हुई है।