मिस्टर इंडिया मनोज पाटिल ने की आत्महत्या की कोशिश

09:58 am Sep 17, 2021 | सोमदत्त शर्मा

बॉडी बिल्डिंग में साल 2016 में मिस्टर इंडिया का खिताब जीत चुके मनोज पाटिल ने बुधवार रात आत्महत्या करने की कोशिश की है। 

परिवार वालों की मुस्तैदी के चलते जल्द ही मनोज को मुंबई के कूपर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है। कूपर अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि मनोज की हालत काफी गंभीर बनी हुई है।

सुसाइड नोट

मनोज ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उन्होंने फ़िल्म अभिनेता-इंफ्लुएंसर साहिल खान पर मानसिक रूप से उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

बॉडी बिल्डर मनोज पाटिल मुंबई के ओशिवारा इलाके में रहते हैं। मनोज पाटिल के परिवार वालों का कहना है कि पिछले काफी समय से फिल्म अभिनेता और इनफ्लुएंसर साहिल खान मनोज को परेशान कर रहा था। मनोज की न्यूट्रिशन सामान की भी दुकान थी और बॉडी बिल्डिंग करने वाले बॉडी बिल्डरों को न्यूट्रिशन बेचने का भी काम किया करते थे।

बुधवार रात मनोज पाटिल अपने परिवार को बता कर अपने कमरे में सोने के लिए चले गए। इसी बीच मनोज पाटिल ने तय सीमा से ज्यादा नींद की गोलियाँ खा लीं और आत्महत्या करने की कोशिश की।

क्या है सुसाइड नोट में?

मनोज पाटिल ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर के नाम लिखे सुसाइड नोट में कहा है कि पिछले काफी समय से फिल्म एक्टर और इनफ्लुएंसर साहिल ख़ान उन्हें परेशान कर रहा था। 

साहिल खान सोशल मीडिया पर मनोज पाटिल द्वारा बेचे जा रहे उत्पादों के बारे में उल्टा- सीधा प्रचार कर रहा था एवं मनोज के चरित्र को लेकर भी ग़लत जानकारियाँ शेयर कर रहा था। मनोज पाटिल ने सोशल मीडिया पर एक ऑडियो भी शेयर किया है जिसमे मनोज कह रहे हैं कि पिछले दो साल से साहिल खान उन्हें परेशान कर रहा था।

पाटिल ने लिखा है कि साहिल ख़ान उन्हें अपने लोगों के जरिये फॉलो कराता है और मुझे दिमागी तौर पर परेशान कर रहा है। मनोज पाटिल ने इस ऑडियो क्लिप में यह भी कहा है कि साहिल खान यह बिल्कुल भी नहीं चाहता है कि एक मध्यम वर्ग का लड़का बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में आगे बढ़े, यही वजह है कि वो मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहा है।

मनोज पाटिल ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर को संबोधित करते हुए सुसाइड नोट में लिखा है कि वह साहिल ख़ान द्वारा लगातार दी जा रही मानसिक प्रताड़ना और बदनामी के चलते वह आत्महत्या का कदम उठा रहा है।

मिस्टर ओलंपिया प्रतियोगिता

मनोज ने सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि बहुत जल्द अमेरिका में मिस्टर ओलंपिया की प्रतियोगिता होने जा रही है जिसके लिए वह तैयारी कर रहा है, लेकिन साहिल ख़ान उसे झूठे केसों में फँसाकर अमेरिका का वीज़ा को रद्द करवाना चाहता है ताकि मैं मिस्टर ओलंपिया टूर्नामेंट में हिस्सा ना ले पाऊं।

मनोज ने सुसाइड नोट में लिखा है कि साहिल ख़ान भी इस प्रतियोगिता में शामिल होना चाहता है यही कारण है कि साहिल ख़ान उन्हें प्रतियोगिता में हिस्सा न लेने देने की पूरी कोशिश कर रहा है।

शिकायत दर्ज

इस बीच मनोज पाटिल के परिवार वालों ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में साहिल ख़ान के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है। मनोज के परिवार वालों का कहना है कि साहिल पिछले काफी समय से मनोज का मानसिक रूप से उत्पीड़न कर रहा था जिसके चलते मनोज ने आत्महत्या करने का कदम उठाया।

कूपर अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि मनोज ने तय सीमा से ज्यादा नींद की गोलियों का सेवन कर लिया था जिसकी वजह से अभी उन्हें होश में नहीं लाया जा सका है। उन्हें फिलहाल आईसीयू में रखा गया है। सांस लेने में मनोज को दिक्क़त हो रही है जिसके चलते उन्हें ऑक्सीजन लगाई गई है। इसके अलावा डॉक्टरों की एक टीम मनोज की सेहत पर नजर बनाए हुए है।

जाँच शुरू

ओशिवारा पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर का कहना है कि उन्होंने मनोज पाटिल द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट को कब्जे में ले लिया है और उसकी छानबीन की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही फिल्म अभिनेता साहिल ख़ान के ख़िलाफ़ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाएगा एवं उससे पूछताछ की जाएगी।

बता दें कि साल 2016 में मनोज पाटिल ने बॉडी बिल्डिंग में मिस्टर इंडिया का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया था।