महाराष्ट्र सरकार के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव

10:04 pm Apr 23, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

महाराष्ट्र सरकार के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इससे पहले उनके स्टाफ़ के कुछ लोग इस वायरस से संक्रमित हो गए थे। आव्हाड कुछ दिनों पहले मुंब्रा इलाक़े के एक पुलिस इंस्पेक्टर के संपर्क में आए थे और इन इंस्पेक्टर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। पुलिस इंस्पेक्टर के संपर्क में आए मुंब्रा पुलिस स्टेशन के 35 पुलिसकर्मियों को होम क्वरेंटीन कर दिया गया था और इसके बाद आव्हाड ने भी ख़ुद को क्वरेंटीन कर लिया था। 

54 साल के आव्हाड इन दिनों थाने के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हैं। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, इससे पहले एनसीपी नेता आव्हाड का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था। 

आव्हाड के स्टाफ़ में जो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे, उनमें से उनके 5 सुरक्षाकर्मी, शेफ़, सफाईकर्मी और अन्य लोग शामिल थे। आव्हाड का इंटरव्यू लेने वाले एक पत्रकार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। मुंबई में 53 से ज़्यादा पत्रकार कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। 

महाराष्ट्र में कहर बरपा रहा कोरोना 

भारत में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के सबसे ज़्यादा मामले सामने आए हैं। गुरुवार को 778 नए मामले सामने आए। राज्य में अब तक 6427 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 283 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को राज्य में 14 लोगों की जान इस वायरस ने ले ली। महाराष्ट्र में भी मुंबई में इस वायरस का कहर चरम पर है और यहां 4205 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 167 लोगों की मौत हो चुकी है।