हमले के मामले में गृह सचिव से मिले बीजेपी नेता किरीट सोमैया

01:21 pm Apr 25, 2022 | सत्य ब्यूरो

महाराष्ट्र बीजेपी के नेता किरीट सोमैया उन पर हुए हमले के मामले में सोमवार को दिल्ली में गृह सचिव अजय भल्ला से मिले। मुलाकात के बाद किरीट सोमैया ने पत्रकारों से कहा कि महाराष्ट्र में सामान्य नागरिकों से लेकर चुने हुए जनप्रतिनिधियों पर हमले हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शिवसेना के प्रवक्ता जिंदा दफनाने की भाषा बोल रहे हैं, ऐसी तमाम शिकायतें केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास आई हैं। 

सोमैया बीजेपी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल के साथ गृह सचिव  से मिले। 

उन्होंने कहा कि उनकी जान लेने का प्रयास किया गया और इससे पहले मनसुख हीरेन की भी हत्या हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पुलिस का माफिया इस्तेमाल कर रहे हैं।

किरीट सोमैया ने कहा कि उन्होंने इस मामले में एसआईटी बनाने की मांग की है और मांग की है कि केंद्रीय टीम को महाराष्ट्र भेजा जाना चाहिए।

किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि उन पर शिव सैनिकों ने हमला किया है बावजूद इसके कि उन्हें जेड सिक्योरिटी हासिल है। उन्होंने कहा था कि पुलिस स्टेशन में पुलिस अफसरों की उपस्थिति में उनकी जान लेने की कोशिश की गई।

बता दें कि महा विकास आघाडी सरकार में शामिल दलों के नेताओं पर जांच एजेंसियों की कार्रवाई, हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद को लेकर महाराष्ट्र में राजनीतिक माहौल इन दिनों गरमाया हुआ है। 

बीजेपी और शिवसेना विशेषकर आमने-सामने हैं। बीजेपी नेताओं की मांग है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए जबकि बीजेपी के तमाम हमलों का जवाब शिवसेना की ओर से भी खुल कर दिया जा रहा है।

मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का एलान करने वाले राणा दंपती को जेल भेज दिया गया है और इसे लेकर भी बीजेपी और शिवसेना सोशल मीडिया से सड़क तक आमने-सामने हैं।