महाराष्ट्र: अजीत पवार ने फिर कहा - मैं एनसीपी में था और एनसीपी में ही हूँ

12:20 pm Nov 27, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

एनसीपी से बग़ावत करने वाले अजीत पवार ने उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के बाद एक बार फिर कहा है कि वह एनसीपी में थे और एनसीपी के साथ हैं। बुधवार सुबह जब अजीत पवार विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने पहुंचे थे तो एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने उनका अभिवादन किया था और वह अजीत पवार के गले भी मिलीं थीं। अजीत पवार ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा, ‘क्या एनसीपी ने मुझे निकाल दिया है। आपने कहीं सुना या कहीं पढ़ा। मैं अभी भी एनसीपी के साथ हूं।’

बुधवार सुबह जब अजीत पवार विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने पहुंचे थे तो एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने उनका अभिवादन किया था और वह अजीत पवार के गले भी मिलीं थीं।

कुछ दिन पहले ही अजीत पवार ने ट्वीट कर यही बात कही थी। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘मैं एनसीपी में हूँ और हमेशा एनसीपी में ही रहूंगा और शरद पवार हमारे नेता हैं।’ लेकिन अजीत पवार के ट्वीट पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने जोरदार पलटवार किया था। शरद पवार ने ट्वीट कर कहा था कि अजीत पवार का बयान झूठा है और लोगों में भ्रम फैलाने और ग़लत धारणा बनाने के लिए दिया गया है। 

अजीत पवार ने मंगलवार रात को अपने चाचा और पार्टी के प्रमुख शरद पवार से उनके आवास सिल्वर ओक पर मुलाक़ात की थी। यहां बताना ज़रूरी होगा कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला आने के बाद ही अजीत पवार को मनाने की कोशिशें तेज हो गई थीं। शरद पवार ने उनसे मुलाक़ात की थी और इस दौरान उनकी बेटी सुप्रिया सुले और वरिष्ठ नेता छगन भुजबल भी मौजूद रहे थे। तभी से यह अटकलें लग रही थीं कि अजीत पवार वापस लौटेंगे और थोड़ी ही देर बाद उन्होंने उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था।