एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और विकी कौशल को धमकी देने वाला अरेस्ट

04:45 pm Jul 25, 2022 | सोमदत्त शर्मा

फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ और उनके पति अभिनेता विकी कौशल को जान से मारने की धमकी देने वाले संघर्षशील एक्टर मनविन्दर सिंह को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वो लखनऊ का रहने वाला है। इससे पहले विकी कौशल ने मुंबई के सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में अज्ञात शख्स के खिलाफ धमकी देने का मामला दर्ज कराया था। विकी कौशल ने अपनी शिकायत में मुंबई पुलिस को बताया था कि कोई अज्ञात शख्स पिछले काफी समय से उन्हें और उनकी पत्नी कैटरीना कैफ को जान से मारने की धमकियां दे रहा था, जिसके बाद उन्होंने इस अज्ञात शख़्स के खिलाफ मुंबई के सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने जिस शख्स को गिरफ्तार किया है, वो कैटरीना कैफ से शादी के सपने देख रहा था। वो पिछले कुछ महीने से सोशल मीडिया के जरिए कैटरीना और विकी को धमकियां दे रहा था। लखनऊ का रहने वाला यह आरोपी कैटरीना के फोटो को संपादित कर अपने साथ लगाता था। वीडियो भी एडिट कर डालता था। पुलिस ने सोशल मीडिया सर्विलांस के जरिए इसे गिरफ्तार किया है। ये शख्स लखनऊ से बहुत पहले फिल्मों में काम करने के लिए मुंबई आया था। लेकिन उसे बहुत सफलता नहीं मिली। उसने इंस्टाग्राम पर किंग आदित्य राजपूत के नाम से एकाउंट भी बना रखा था। जिसके जरिए वो कैटरीना और विकी कौशल को धमकियां देता था।

कैटरीना के फोटो को एडिट करके आरोपी ने इंस्टाग्राम पर अपने साथ लगा दिया

सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को धमकी मिलने का मामला अभी थमा भी नहीं था कि यह मामला सामने आ गया। दरअसल विकी कौशल को पिछले कई दिनों से इंस्टाग्राम पर एक शख्स परेशान कर रहा था और उन्हें धमकी भरे और अश्लील मैसेज भेज रहा था। विकी कौशल ने उस शख्स को कई बार समझाने की कोशिश की लेकिन जब वह शख्स अपनी आदतों से बाज नहीं आया तो फिर विकी कौशल ने पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया और मामला दर्ज कराया।

अभिनेता विकी कौशल ने अपनी शिकायत में कहा है कि यह शख्स न सिर्फ उन्हें धमकी दे रहा था बल्कि फिल्म अभिनेत्री और उनकी पत्नी कटरीना कैफ को भी देख लेने की धमकी दे रहा था। सांताक्रुज पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस ने विकी कौशल की शिकायत पर इस शख्स के खिलाफ धारा 506 पार्ट 2 और 354 डी के साथ साथ आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया है।  पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह शख्स क्या वाकई में अभिनेता विकी कौशल और कैटरीना कैफ को कोई नुकसान पहुंचाना चाहता था या नहीं। 

बता दें कि कुछ दिनों पहले एक चिट्ठी के जरिए फिल्म अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को भी जान से मारने की धमकी दी गई थी। इसी धमकी भरे खत को लेकर बीते शुक्रवार को सलमान खान ने मुंबई के पुलिस कमिश्नर से भी मुलाकात की थी। 

माना जा रहा है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की कथित तौर पर हत्या करने वाले लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ही सलमान खान को धमकी दी थी। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने सलमान खान और उनके परिवार के लोगों की सुरक्षा बढ़ा दी थी।

हालांकि दिल्ली पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड के कई शूटर को गिरफ्तार किया था लेकिन अभी भी कुछ शूटर पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। पुलिस अभी भी मूसेवाला के शूटरों की खोजबीन में जुटी हुई है।