सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी गुजरात से पकड़े गए 

01:07 pm Apr 16, 2024 | सत्य ब्यूरो

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने के दो आरोपियों को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त सूचना के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने सोमवार की रात इन दोनों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया है।

 एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की थी। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। गुजरात पुलिस को मुंबई पुलिस ने आरोपियों की लोकेशन के बारे में सूचित किया था।

आरोपियों के कच्छ जिले में होने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके आधार पर कच्छ की स्थानीय अपराध शाखा को तकनीकी वर्क आउट और निजी मुखबिरों की सक्रियता से सूचना मिली थी कि आरोपी मतानमध मंदिर परिसर में मौजूद हैं। जिसके बाद पुलिस वहां छापेमारी करने पहुंची। 

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि हमले के बाद से ही पुलिस आरोपियों का पीछा कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि घटना के आद आरोपी मुंबई-अहमदाबाद हाईवे की दिशा में फरार हुए थे। 

घटना के बाद पुलिस ने हाईवे पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया और साइबर एक्सपर्ट की भी मदद ली। रिपोर्ट कहती है कि क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर की अगुवाई में पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को एक मंदिर परिसर से गिरफ्तार कर लिया है। 

उनकी पहचान निखिल गुप्ता और सागर पाल के रूप में हुई है। दोनों आरोपी बिहार के चंपारण जिले के एक ही गांव के रहने वाले हैं। दोनों आरोपियों ने अपना अपराध भी कबूल कर लिया है। गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपी करीब एक महीने तक नवी मुंबई के पनवेल इलाके में किराए के मकान में रह रहे थे। सलमान खान का फार्महाउस भी इसी इलाके में है।

सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगों ने रविवार सुबह करीब पांच बजे चार गोलियां चलाईं थी और मौके से भाग निकले थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने जिस पिस्तौल से फायरिंग की थी, उसे सूरत की नदी में इन्होंने फेंक दिया था।

सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग ने देश भर में सनसनी फैला दी थी। घटना के बाद सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा बंदोस्त कड़े कर दिए थे। मुंबई पुलिस ने गोलीबारी के आरोपियों को 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है।