'उद्धव ने पीठ में छुरा घोंपा, सबक सिखाना ज़रूरी': अमित शाह

10:09 pm Sep 05, 2022 | सत्य ब्यूरो

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक में कथित तौर पर कहा है कि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को धोखा दिया है और इसलिए उन्हें सबक़ सिखाया जाना चाहिए।

अमित शाह मुंबई के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान शहर में पार्टी के पदाधिकारियों और विधायकों को संबोधित कर रहे थे। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इस दौरान उन्होंने उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि उद्धव ठाकरे हवा में महल बना रहे थे।

रिपोर्ट के अनुसार पार्टी कार्यकर्ताओं से अमित शाह ने आगामी बृहन्मुंबई नगर निगम यानी बीएमसी चुनावों में उद्धव ठाकरे को बेनकाब करने के लिए कहा। इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से लिखा है, यह कहते हुए कि एनसीपी और कांग्रेस के साथ उद्धव ठाकरे का गठबंधन पीठ में छुरा घोंपने जैसा है, अमित शाह ने कहा कि ठाकरे ने भाजपा और हिंदुत्व की विचारधारा को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि विश्वासघात की राजनीति में लिप्त होकर खुद को बनाए रखना बहुत मुश्किल था।

गृहमंत्री ने कहा कि उद्धव ने न केवल भाजपा को धोखा दिया, बल्कि विचारधारा को भी धोखा दिया और महाराष्ट्र के लोगों के जनादेश का भी अपमान किया। एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से अमित शाह को यह कहते हुए उद्धृत किया है कि उद्धव की पार्टी आज उनकी सत्ता के लालच के कारण सिकुड़ गई है, न कि भाजपा के कारण।

अमित शाह ने कहा, 'आज मैं फिर से कहना चाहता हूं कि हमने कभी उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया था। हम ऐसे लोग हैं जो खुलेआम राजनीति करते हैं, बंद कमरों में नहीं।'

रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि राजनीति में धोखा देने वालों को दंडित किया जाना चाहिए। गृहमंत्री ने बीएमसी चुनाव में 150 सीटों का लक्ष्य रखा है। उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से सड़कों पर निकलने और चुनाव की तैयारी शुरू करने का आग्रह किया।

रिपोर्ट के अनुसार, बीजेपी के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि बीजेपी को पिछले बीएमसी चुनावों में केवल 100 से 150 मतों के अंतर से 15 से 20 सीटों का नुकसान हुआ था। उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर भाजपा ध्यान केंद्रित करती है, तो हम अधिक सीटें सुरक्षित कर सकते हैं।

इस बीच डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि लोग समझ गए हैं कि असली चाणक्य कौन थे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से इस तरह लड़ने का आग्रह किया जैसे कि शिवसेना को हराने के लिए यह आखिरी लड़ाई हो। उन्होंने सुझाव दिया कि किसी को भी नेताओं के आदेश का इंतजार नहीं करना चाहिए और मुंबई में भाजपा का मेयर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।