अजीत पवार बोले- हमेशा एनसीपी में रहूंगा, शरद पवार ने कहा- भ्रम न फैलाएं

06:34 pm Nov 24, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

एनसीपी से बग़ावत कर बीजेपी का समर्थन करने वाले अजीत पवार के ताज़ा ट्वीट्स ने सस्पेंस पैदा कर दिया है। अजीत पवार ने रविवार को ट्वीट कर कहा है ‘मैं एनसीपी में हूँ और हमेशा एनसीपी में ही रहूंगा और शरद पवार हमारे नेता हैं।’ अजीत पवार ने कहा है कि बीजेपी-एनसीपी गठबंधन महाराष्ट्र में अगले 5 साल के लिए स्थिर सरकार देगा और यह सरकार लोगों की भलाई के लिए काम करेगी। पवार ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है और सब ठीक है। हालाँकि थोड़ा धैर्य रखने की ज़रूरत है। आप सभी के सहयोग के लिए शुक्रिया।’

लेकिन अपने भतीजे अजीत पवार के ट्वीट पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने जोरदार पलटवार किया है। शरद पवार ने ट्वीट कर कहा, ‘महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ सरकार बनाने का सवाल ही नहीं उठता। एनसीपी ने सर्वसम्मति से यह तय किया है कि वह शिवसेना और कांग्रेस के साथ सरकार बनाएगी।’ पवार ने कहा कि अजीत पवार का बयान झूठा है और लोगों में भ्रम फैलाने और ग़लत धारणा बनाने के लिए दिया गया है। 

इससे पहले अजीत पवार ने ट्वीट कर मोदी का शुक्रिया अदा किया। महाराष्ट्र में फडणवीस और पवार के शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों नेताओं को बधाई दी थी। उसके बाद अजीत पवार ने इसका जवाब नहीं दिया था लेकिन रविवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। हम एक स्थिर सरकार सुनिश्चित करेंगे, जो महाराष्ट्र के लोगों के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करेगी।' 

अजीत पवार के इस ट्वीट के बाद इन अटकलों पर विराम लगता दिख रहा है कि वह एनसीपी में वापस लौट सकते हैं। एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने रविवार सुबह कहा था कि अजीत पवार से ग़लती हुई है और उन्हें मनाने की कोशिशें जारी हैं, अगर वह अभी भी अपनी ग़लती मान लें तो बेहतर होगा। इसके अलावा एनसीपी के विधायक दिलीप वलसे पाटिल और विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने भी अजीत पवार से मुलाक़ात कर उन्हें मनाने की कोशिश की थी। लेकिन अजीत पवार के प्रधानमंत्री मोदी को शुक्रिया कहने और बीजेपी की बैठक में पहुंचने से साफ़ है कि वह एनसीपी में वापस नहीं जाएंगे। 

बीजेपी ने कहा, हमारी सरकार बनेगी

दूसरी ओर, बीजेपी ने एक बार फिर कहा है कि वह महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी। बीजेपी ने रविवार को महाराष्ट्र के अपने विधायकों की बैठक बुलाई। एनसीपी से बग़ावत करने वाले और शनिवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले अजीत पवार भी बैठक में पहुंचे। बैठक के बाद बीजेपी नेताओं ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के शपथग्रहण से राज्य में विश्वास का माहौल है। 

बैठक में देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार का अभिनंदन किया गया। बैठक के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में बीजेपी के वरिष्ठ नेता आशीष शेलार ने शिवसेना पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया है। शेलार ने कहा कि बैठक में इस बात की रणनीति तैयार की गई कि किस तरह फ़्लोर टेस्ट पास किया जाए।