शादी का रिश्ता लेकर आफताब के घर गए थे श्रद्धा के पिता 

12:35 pm Nov 21, 2022 | सोमदत्त शर्मा

श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस श्रद्धा के बॉयफ्रेंड आफताब से लगातार पूछताछ कर रही है। अब श्रद्धा वालकर के पिता विकास वालकर ने खुलासा किया है कि साल 2019 में उन्होंने आफताब के परिवार से मिलकर श्रद्धा की शादी की बात रखनी चाही थी। लेकिन आफताब के भाई ने उन्हें अपने घर में घुसने नहीं दिया था। इसके एक महीने बाद ही श्रद्धा की मां की मौत हो गई थी। 

इस बात का खुलासा श्रद्धा के पिता ने दिल्ली पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में भी किया है। पुलिस अब आफताब के परिवार को ढूंढने का प्रयास कर रही है।

दिल्ली पुलिस द्वारा पूछताछ में आफताब पुलिस को चकमा देने की पूरी कोशिश कर रहा है और उसके बयानों में विरोधाभास देखने को मिल रहा है। पुलिस अब आफताब का नार्को टेस्ट कराने वाली है जिसकी मंजूरी अदालत से मिल चुकी है। 

श्रद्धा वालकर के पिता विकास वालकर ने दिल्ली पुलिस के सामने कई बड़े खुलासे किए हैं। विकास ने जो जानकारी दिल्ली पुलिस को दी है वही जानकारी वसई पुलिस को भी दी गई है। वसई पुलिस के बड़े अधिकारियों के हवाले से खबर सामने आई है कि श्रद्धा वालकर के परिवार वाले आफताब पूनावाला से श्रद्धा की शादी कराने को लेकर तैयार हो गए थे और शादी का रिश्ता लेकर खुद श्रद्धा के पिता विकास वालकर आफताब के परिवार वालों से मिलने के लिए उनके घर गए थे। जैसे ही आफताब के परिवार वालों को पता लगा कि श्रद्धा के पिता उनसे मिलने आए हैं तो आफताब के भाई ने विकास को अपने घर में घुसने ही नहीं दिया और विकास अपने घर वापस आ गए। 

दरअसल, श्रद्धा के माँ-बाप अपनी बेटी से इतना प्यार करते थे कि उन्होंने उनकी मर्जी के खिलाफ होते हुए भी श्रद्धा की बात मान ली और आफताब से शादी करने को लेकर रजामंदी दे दी। जब श्रद्धा की कथित प्रेम कहानी की जानकारी उसके मां-बाप को हुई थी तो पहले इस फैसले का विरोध उसकी मां ने किया लेकिन जब श्रद्धा नहीं मानी तो उन्होंने आफताब के साथ श्रद्धा की शादी करने को लेकर रजामंदी दे दी। इसके बाद से श्रद्धा की मां बीमार रहने लगी और यही कारण था कि श्रद्धा के पिता ने फैसला किया कि श्रद्धा की शादी उसकी मां के जीते जी हो जाए और यही कारण था कि वह शादी का प्रपोजल लेकर आफताब के घर गए थे। 

लेकिन आफताब के छोटे भाई असद ने उन्हें घर में घुसने ही नहीं दिया। इसके ठीक एक महीने बाद जनवरी 2020 में श्रद्धा की मां की मौत हो गई। 

मीरा रोड क्यों शिफ्ट हुए परिजन?

श्रद्धा के पिता ने वसई पुलिस के सामने एक और खुलासा किया है कि उन्हें शक है कि आफताब के परिवार वालों को इस बात की जानकारी थी कि उनके बेटे आफताब ने श्रद्धा को मौत के घाट उतार दिया है। यही कारण है कि आफताब के परिवार वाले अचानक गायब हो गए हैं। श्रद्धा के पिता विकास का यह भी कहना है कि मीडिया में 11 नवंबर को श्रद्धा की मौत का मामला सामने आया लेकिन 2 हफ्ते पहले ही आफताब ने अपने परिवार वालों को वसई से मीरा रोड में शिफ्ट कर दिया था। लेकिन अभी तक पुलिस आफताब के परिवार वालों तक नहीं पहुंच पाई है। जिससे उनका बयान दर्ज किया जा सके। 

वसई पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर सत्य हिंदी को बताया कि श्रद्धा अपने बॉयफ्रेंड आफताब के मां-बाप के संपर्क में भी थी। आफताब श्रद्धा के साथ मारपीट किया करता था। इस बात की जानकारी उसके परिवार वालों को भी थी क्योंकि मारपीट की जानकारी श्रद्धा अपने निजी दोस्तों के साथ भी शेयर किया करती थी। 

दिल्ली पुलिस की एक टीम इस समय मुंबई में है और कई अलग-अलग लोगों से पूछताछ कर रही है। रविवार को भी दिल्ली पुलिस ने कुछ ऐसे लोगों से पूछताछ की है जो आफताब के परिवार वालों के संपर्क में पिछले काफी समय से थे। पुलिस को इस बात की भी जानकारी हाथ लगी है कि जब आफ़ताब के परिवार ने वसई से मीरा रोड में अपने घर का सामान शिफ्ट किया था तो उस समय एक मूवर्स एंड पैकर्स की मदद ली गई थी। जिसने आफताब के परिवार के सामान को वसई से मीरा रोड पहुंचाया था। 

आफताब के नार्को टेस्ट से यह खुलासा होगा कि आखिरकार आफताब ने श्रद्धा को मौत के घाट क्यों उतारा था। इसके साथ ही पुलिस ने आफताब की निशानदेही पर जो हड्डियां महरौली के जंगलों से बरामद की हैं उन्हें फॉरेंसिक लैब में भेज दिया है। जिससे यह पता चल सके कि आखिरकार यह हड्डियां किसकी हैं। हालांकि दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है लेकिन वसई पुलिस भी जांच पर अपना ध्यान केंद्रित किए हुए है और संबंधित लोगों से पूछताछ कर रही है।