+
काली विवाद: महंत राजू दास बोले- क्या सिर तन से जुदा करवाना चाहती हो?

काली विवाद: महंत राजू दास बोले- क्या सिर तन से जुदा करवाना चाहती हो?

धार्मिक भावनाएं आहत होने पर सिर तन से जुदा करने की धमकियां किसी लोकतांत्रिक देश में कैसे दी जा सकती हैं। पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

देवी काली पर बनी एक फिल्म के पोस्टर को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। इस फिल्म की निर्माता लीना के खिलाफ दिल्ली सहित कई जगहों पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है और अब अयोध्या के महंत राजू दास का एक आपत्तिजनक वीडियो सामने आया है। 

इस वीडियो में महंत राजू दास ने लीना को धमकाते हुए कहा है कि क्या वह अपना सिर तन से जुदा करवाना चाहती हैं।

बता दें कि नूपुर शर्मा के द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान के बाद उनका सिर तन से जुदा किए जाने की धमकियां उन्हें लगातार मिल रही हैं। लेकिन अब काली फिल्म की निर्माता लीना को अयोध्या हनुमानगढ़ के महंत राजू दास ने इसी तरह की धमकी दी है।

राजू दास का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वह कहते हैं, “नूपुर शर्मा के बयान पर पूरे देश में आग लग गई है और सनातन धर्म संस्कृति का आप क्या मजाक उड़ाओगे। क्या चाहते हो तुम्हारा भी सिर तन से जुदा हो जाए क्या यही इच्छा है आपकी।” 

महंत राजू दास ने कहा है कि ऐसा नहीं चलेगा। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मांग की है कि इस फिल्म पर बैन लगाया जाए और लीना के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

 - Satya Hindi

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर कार्रवाई नहीं होगी तो हम वह हालात पैदा कर देंगे कि आपको संभालना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने फिल्म रिलीज न करने की भी चेतावनी दी। 

आगरा में प्रदर्शन 

इस मामले में हिंदू संगठनों के कुछ लोगों ने आगरा में भी प्रदर्शन किया है और कहा कि आगरा में इस फिल्म को किसी भी कीमत पर नहीं लगने दिया जाएगा। फिल्म के खिलाफ मुजफ्फरनगर और लखनऊ में मुकदमा दर्ज हो गया है और मुंबई में भी शिकायत दर्ज कराई गई है।

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को इनाम देने की बात कहने वाले अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती की गिरफ्तारी हो गई है। देखना होगा कि हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के खिलाफ कब एफआईआर दर्ज होगी और कब पुलिस इन्हें गिरफ्तार करेगी। 

फिल्म के पोस्टर को लेकर शिकायत होने पर पुलिस और फिर अदालत का दरवाजा खटखटाया जा सकता है। लेकिन वीडियो जारी कर किसी का भी सिर कलम करने की बात कहना कानून का मखौल उड़ाना है और ऐसे किसी भी शख्स के खिलाफ पुलिस और प्रशासन को त्वरित और सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें