बीजेपी के मंत्री मिश्रा के स्वागत में जुटे लोग, न मास्क लगाया, सोशल डिस्टेंसिंग भी भूले

02:05 pm Apr 27, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

मध्य प्रदेश बीजेपी के नेता नरोत्तम मिश्रा शिवराज सरकार में मंत्री पद संभालने के बाद जब शनिवार को पहली बार घर पहुंचे, तो उनके स्वागत में परिजनों के साथ बड़ी संख्या में समर्थक भी जुट गए। इस दौरान न तो किसी ने मास्क लगाया था और न ही किसी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की जहमत उठाई। ख़ुद मंत्री जी ने मास्क लगाना ज़रूरी नहीं समझा और उनका यह रवैया तब ज़्यादा हैरान करने वाला है जब उनके पास स्वास्थ्य महकमे की जिम्मेदारी है। 

इस घटना के वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री का स्वागत कर रहे परिजनों ने न तो मास्क लगाया है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग को फ़ॉलो किया है। इस दौरान वहां बड़ी संख्या में लोग मंत्री के स्वागत के वीडियो को मोबाइल में रिकॉर्ड कर रहे हैं लेकिन एक भी शख़्स ने मास्क नहीं लगाया है। 

मध्य प्रदेश में पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार को गिराने में नरोत्तम मिश्रा की अहम भूमिका रही थी और उन्हें मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में गिना जा रहा था। इतने बड़े नेता को कम से कम इस बात का ध्यान रखना चाहिए था कि कोरोना संक्रमण के इस बेहद ख़तरनाक दौर में वे ख़ुद भी नियम मानें और दूसरों को भी मानने के लिए कहें। लेकिन जब उन्होंने ही नियमों को मानना ज़रूरी नहीं समझा तो परिजनों और आस-पास खड़े बाक़ी लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है। 

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति का अंदाजा इससे लग जाता है कि राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की तादाद 2 हज़ार से ज़्यादा हो चुकी है और 100 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन ऐसे समय में मंत्री के इस रवैये पर सवाल खड़े होते हैं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधनों में कई बार मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जोर दे चुके हैं। लेकिन शायद नरोत्तम मिश्रा मोदी जी की बताई बातों को भूल गए। मार्च में जब कमलनाथ सरकार गिरी थी और बीजेपी की सरकार बनने वाली थी तब भी बीजेपी नेताओं ने जश्न के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को तार-तार कर दिया था।