बिपिन रावत के साले भोपाल से दिल्ली रवाना, मीडिया से कहा -‘ख़बर अच्छी नहीं।’

06:18 pm Dec 08, 2021 | संजीव श्रीवास्तव

तमिलनाडु में सेना के हेलिकॉप्टर हादसे के बाद जताई जा रही तमाम आशंकाओं के बीच सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साले यशवर्धन सिंह बुधवार शाम भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हुए। दिल्ली की उड़ान भरने के ठीक पहले यशवर्धन ने बुझे मन से मीडिया से कहा, ‘ख़बर अच्छी नहीं है।’

बता दें कि चीफ़ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ जनरल रावत का विवाह रीवा राजघराने से संबंध रखने वाले मृगेन्द्र सिंह की बेटी मधुलिका सिंह से 1985 में हुआ था।

मृगेन्द्र सिंह मध्य प्रदेश की पुरानी रियासत सोहागपुर राजघराने से आते थे। मृगेंन्द्र सिंह शहडोल के सोहागपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर 1967 और 1972 में विधायक रहे।

जनरल रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश होने और इसमें सवार उनकी पत्नी मधुलिका समेत 14 लोगों के बुरी तरह जख्मी होने की सूचना आते ही शहडोल और मध्य प्रदेश में भी सन्नाटा छा गया। लोग टीवी से चिपके रहे। पल-पल की ख़बरों पर उनकी आँखें लगी रहीं। 

तमाम शंकाओं और ख़बरों के बीच जनरल रावत के साले और मधुलिका रावत के सगे भाई यशवर्धन सिंह अपनी पत्नी के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुए।

यशवर्धन अपनी शूटर बिटिया को भोपाल में इन दिनों चल रही नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भाग दिलाने के लिए लेकर आये हुए थे। 

दिल्ली रवाना होने के पहले भोपाल में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘पूरी सूचना तो उनके पास नहीं है। मां को लेकर दिल्ली पहुंचने के उन्हें निर्देश उन्हें मिले हैं। वे वहां जा रहे हैं।’

अब तक और क्या सूचनाएं उन्हें मिली हैं? पूछे जाने पर यशवर्धन ने बुझे मन से संक्षिप्त में जवाब दिया, ‘खबर अच्छी नहीं है।’

भोपाल में मीडिया से बातचीत के दौरान वे सेना के अधिकारियों के संपर्क में बने रहे। वे जल्दी से जल्दी दिल्ली के लिए उड़ान भरवाने का आग्रह सेना से करते हुए भी नजर आये।

यशवर्धन ने बताया कि उनकी मां जबलपुर होते हुए दिल्ली पहुंचने के प्रयास में हैं।