लखनऊ में 10 फ़रवरी को प्रियंका गाँधी की रैली

08:42 pm Feb 04, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

प्रियंका गाँधी की 10 फ़रवरी को लखनऊ में रैली होगी। हालाँकि, पार्टी की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इसकी तैयारी ज़ोर शोर से चल रही है। यह पार्टी की विशाल रैली होगी। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी सहित पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। प्रियंका को कांग्रेस महासचिव बनाए जाने के बाद यह पहली रैली होगी। प्रियंका पहले भी रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार कर चुकी हैं, पर वह पार्टी में किसी पद पर नहीं थीं। पहली बार वह पार्टी में एक बड़े पद पर लाई गई हैं।

चुनावी रणनीति : प्रियंका गाँधी बनीं कांग्रेस महासचिव, अमेठी से लड़ेंगी चुनाव

सूत्रों के अनुसार रमाबाई अम्बेडकर मैदान में होने वाली इस रैली में प्रियंका पार्टी का पदभार ग्रहण करेंगी। बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश में उनको शानदार तरीक़े से लॉन्च करने के लिए कांग्रेस ने रणनीतियाँ तैयार कर ली हैं। पार्टी पिछले कुछ महीनों से इसके लिए ज़मीन पर काम भी कर रही है। क़रीब 8-10 लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। कांग्रेस लखनऊ से ही चुनावी रैली की शुरुआत भी करेगी।

विरोधी दल का तंज : राहुल गाँधी फ़ेल, इसलिए प्रियंका को लाया गया : बीजेपी

बता दें कि राहुल ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश का पार्टी महासचिव नियुक्त किया है। समझा जाता है कि यह उनकी राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने की शुरुआत है। सूत्रों के अनुसार वह अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। 

यह भी पढ़ें : बैकफ़ुट नहीं, फ्रंटफ़ुट पर खेलेंगे : राहुल