+
आडवाणी, जोशी के बाद महाजन भी नाराज़, नहीं लड़ेंगी चुनाव

आडवाणी, जोशी के बाद महाजन भी नाराज़, नहीं लड़ेंगी चुनाव

लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जौशी जैसे वरिष्ठ नेताओं के बाद लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भी पार्टी से नाराज़ हैं। उन्होंने एलान किया है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगी। 

टिकट की बाट जोह रहीं लोकसभा अध्यक्ष और मध्य प्रदेश बीजेपी की बेहद ताक़तवर नेता सुमित्रा महाजन ने ‘थककर’ शुक्रवार दोपहर इंदौर से चुनाव नहीं लड़ने का एलान कर दिया। सुमित्रा महाजन ‘ताई’ के नाम से जानी जाती हैं। वह इंदौर सीट से लगातार आठ बार से सांसद हैं। इससे पहले वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी को भी पार्टी ने टिकट नहीं दिया था। 

बीजेपी में प्लस 75 वाले फॉर्मूले के तहत इस बार उनका टिकट लटका हुआ था। हालाँकि ताई चुनाव प्रचार आरंभ कर चुकी थीं। लेकिन पार्टी से मिले हालिया संकेतों के बाद शुक्रवार को उन्होंने एक पत्र (किसी को भी संबोधित नहीं, बस लिखा है प्रकाशनार्थ) लिखकर चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी। 

 - Satya Hindi

सुमित्रा महाजन का पत्र

लोकसभा स्पीकर ने कहा कि उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ लोगों से इस संदर्भ में चर्चा की थी और उन्हीं पर निर्णय छोड़ दिया था लेकिन लगता है कि पार्टी के मन में अभी भी कुछ असमंजस है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि अब वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, इसलिए पार्टी अपना निर्णय मुक्त मन से करे, निसंकोच होकर करे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें