+
<i></i>LIVE : महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी 105 सीटों पर आगे, बीजेपी-शिवसेना को 159 पर बढ़त

LIVE : महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी 105 सीटों पर आगे, बीजेपी-शिवसेना को 159 पर बढ़त

हरियाणा-महाराष्ट्र चुनावों के वोटों की गिनती का लाइव कवरेज, सत्य हिन्दी पर। 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-एनसीपी गठजोड़ का प्रदर्शन पहले से बेहतर नज़र आ रहा है। इस गठबंधन ने 105 सीटों पर बढ़त बना ली है। इसमें कांग्रेस 44 और एनसीपी 54 सीटों पर आगे चल रही हैं। बीते चुनाव में कांग्रेस को 46 और एनसीपी को 56 सीटें मिली थीं। 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बीजेपी-शिवसेना को 159 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है। बीजेपी को 103 और शिवसेना 56 सीटों पर आगे है। अन्य 25 सीटों पर आगे चल रहे हैं। 

 - Satya Hindi

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-एनसीपी को 99 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इसमें कांग्रेस 42 और एनसीपी 51 सीटोें पर आगे चल रही हैं। अन्य को 5 सीटों पर बढ़त मिली हुई है।

 - Satya Hindi

बीजेपी-शिवसेना को 160 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इसमें बीजेपी 100 और शिवसेना 60 सीटों पर आगे चल रही हैं।  कांग्रेस-एनसीपी 88 सीटों पर आगे चल रही हैं। इसमें कांग्रेस 44 और एनसीपी 44 सीटों पर आगे चल रही हैं। अन्य 39 सीटों पर आगे है।

 - Satya Hindi

  • उत्तर प्रदेश के रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में  समाजवादी पार्टी की तज़ीन फ़ातिमा 6,364 वोटों से आगे चल रही हैं। 

  • महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी को 73 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इसमें कांग्रेस 35 और एनसीपी 38 सीटों पर आगे है। 

 - Satya Hindi

 - Satya Hindi

  • बीजेपी-शिवसेना को 163 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इसमें बीजेपी 104 और शिवसेना 55 सीटों पर आगे चल रही हैं।  कांग्रेस-एनसीपी 75 सीटों पर आगे चल रही हैं।  

 - Satya Hindi

  • बदली हुई स्थिति में बीजेपी-शिवसेना को 159 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इसमें बीजेपी 104 और शिवसेना 55 सीटों पर आगे चल रही हैं। 

 - Satya Hindi

 - Satya Hindi

  • कांग्रेस-एनसीपी को 60 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। 

 - Satya Hindi

  • महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को 166 और कांग्रेस-एनसीपी को 51सीटोें पर बढ़त मिली हुई है। छह सीटों पर अन्य आगे हैं। 

  • महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को 137 और कांग्रेस-एनसीपी को 48 सीटों पर बढ़त मिल चुकी है। अन्य को 6 सीटों पर बढ़त मिली हुई है।  

  • महाराष्ट्र में बीजेपी 118 और कांग्रेस 44 सीटों पर आगे चल रही हैं, 4 सीटों पर दूसरे दल आगे हैं। 

  • महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना 95 सीटों पर आगे चल रही है। दूसरी ओर कांग्रेस-शिवसेना 38 सीटोें पर आगे चल रही है, जबकि 2 सीटों पर अन्य को बढ़त मिली हुई है। 

 - Satya Hindi

  • महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना 62 और कांग्रेस-एनसीपी 16 सीटों पर आगे चल रही हैं। इसमें बीजेपी को 47 और शिवसेना को 16 सीटों पर बढ़त हासिल है। एक सीट पर अन्य को बढ़त हासिल है। दूसरी ओर कांग्रेस को 12 और एनसीपी को 9 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इससे यह साफ़ होता जा रहा है कि बीजेपी बहुत आगे चल रही है। 

  • हरियाणा में पूर्व मुख्य मंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और महाराष्ट्र में मुख्य मंत्री देवेंद्र फडनवीस आगे चल रहे हैं। 

 - Satya Hindi

  • हरियाणा में बीजेपी 11, कांग्रेस 7 और जेजेपी 2 सीटों पर आगे चल रही हैं। अन्य को एक सीट पर बढ़त हासिल है। 

  • महाराष्ट्र में बीजेपी 25 और कांग्रेस 15 सीटों पर आगे चल रही हैं। एक सीट पर अन्य को बढ़त है।

हरियाणा में बीजेपी 8 और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही हैं। जननायक जनता पार्टी 2 सीटों पर आगे है, जबकि 1 सीट पर अन्य आगे चल रही हैं। 

हरियाणा में वोटों का पहला रुझान आ गया है। कांग्रेस 2 और बीजेपी 4 सीटों पर आगे चल रही है। महाराष्ट्र में बीजेपी 18, कांग्रेस 14 और अन्य 1 सीट पर आगे चल रहे हैं। 

8.05 : पोस्टल बैलट की गिनती चल रही है। 

8.00 : महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभाओं के लिए हुए चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है। थोड़ी देर में आएगा पहला रुझान। 

7.50: वोटों की गिनती बस थोड़ी देर में शुरू होने वाली है। महाराष्ट्र और हरियाणा में बीजेपी, कांग्रेस और दूसरे दलों के कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज हैं। सभी को अपने-अपने उम्मीदवारों के जीतने की उम्मीद है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें