+
खड़गे ने कहा, मोदी सरकार राजनीतिक दलों को डरा रही है  

खड़गे ने कहा, मोदी सरकार राजनीतिक दलों को डरा रही है  

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा है कि मोदी सरकार राजनीतिक दलों को डरा रही है। कांग्रेस पार्टी के खाते से 135 करोड़ रुपये निकाल लिए गए। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा है कि मोदी सरकार राजनीतिक दलों को डरा रही है। कांग्रेस पार्टी के खाते से 135 करोड़ रुपये निकाल लिए गए। क्या लोकतंत्र में इस तरह से चुनाव होता है? क्या लोकतंत्र में सबको समान स्तर पर लड़ने का अधिकार नहीं है? 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से 'घर-घर गारंटी अभियान' की शुरुआत की है। कांग्रेस ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान 8 करोड़ परिवारों तक पार्टी का गारंटी कार्ड बांटा जायेगा। 

इस मौके पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की 5 गारंटी के तहत हम 25 गारंटी पूरी करेंगे। कांग्रेस के कार्यकर्ता घर-घर जाकर गारंटी कार्ड बांटेंगे और लोगों से मिलकर उन्हें बताएंगे कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर हम जनता के लिए क्या-क्या करेंगे।  

हमने युवाओं, किसानों, श्रमिकों और महिलाओं के लिए न्याय की गारंटी दी है। कांग्रेस की ये गारंटी देश से अन्याय मिटाकर न्याय की स्थापना करेगी। 

पीएम मोदी ने कहा था कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां दूंगा। सभी के खाते में 15-15 लाख रुपए दूंगा, किसानों की आय दोगुनी करुंगा, लेकिन उन्होंने किया कुछ भी नहीं, वह सिर्फ झूठे वादे करते हैं। कांग्रेस जो कहती है, वह कर दिखाती है।

इस घर-घर गारंटी अभियान' शुरू करने की घोषणा पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि यहां से हमारी घर-घर गारंटी अभियान की शुरुआत हो रही है। हम 8 करोड़ परिवारों तक गारंटी कार्ड पहुंचाएंगे। 

हमारे 5 न्याय 25 गारंटी, जिसकी घोषणा भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समय में कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल गांधी ने की थी उस कार्ड का वितरण आज से किया जाएगा।

राहुल गांधी ने वायनाड से दाखिल किया नामांकन 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केरल के वायनाड से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने वायनाड में एक रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई अन्य नेता मौजूद थे। 

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये लड़ाई लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई है। एक तरफ, कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन लोकतंत्र और संविधान के लिए लड़ रहे हैं। दूसरी तरफ, पीएम मोदी, अमित शाह और भाजपा के लोग संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने में लगे हैं। 

 - Satya Hindi

वायनाड में कांग्रेस का गारंटी कार्ड घर-घर जाकर बांटते राहुल गांधी

वहीं राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि वायनाड मेरा घर है, और वायनाड के लोग मेरा परिवार हैं। उनसे, मैंने पिछले पांच वर्षों में बहुत कुछ सीखा है और भरपूर प्यार और स्नेह प्राप्त किया है। 

यह बहुत गर्व और विनम्रता के साथ कहना चाहता हूं कि मैं इस खूबसूरत भूमि से एक बार फिर लोकसभा 2024 के लिए अपना नामांकन दाखिल कर रहा हूं। 

यह चुनाव भारत की आत्मा की लड़ाई है, यह हमारे लोकतंत्र को नफरत, भ्रष्टाचार और अन्याय की ताकतों से बचाने की लड़ाई है जो भारत माता की आवाज को दबाना चाहते हैं।

उन्होंने लिखा है कि, मैं, यह लड़ाई जीतने तक चैन से नहीं बैठूंगा। हम अपने राज्यों के संघ को मजबूत करने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर और मणिपुर से मुंबई तक प्रत्येक नागरिक को एक साथ लाएंगे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें