केरल: ये कैसा कर्मकांड कि मानव बलि दी, अंग काटे, पकाये और खा गए!

06:22 pm Oct 12, 2022 | सत्य ब्यूरो

केरल में जो कथित मानव बलि का मामला सामने आया है उसमें अब एक और चौंकाने वाला दावा किया गया है। रिपोर्ट है कि केरल में एक दंपति ने जल्दी अमीर बनने के लिए मानव बलि का अनुष्ठान किया, दो महिलाओं को कथित रूप से क्षत-विक्षत किया और आशंका है कि उसके मांस को पकाकर खाया गया हो।

यह घटना केरल के एर्नाकुलम ज़िले में घटी। पुलिस के अनुसार उस जिले के अलग-अलग हिस्सों के रहने वाले रोसेलिन और पद्मा की हत्या कर दी गई। पुलिस ने पहले कहा था कि यह मामला काला जादू और मानव बलि से जुड़ा है और उसी में दोनों की हत्या कर दी गई व उन्हें दफना दिया गया था। आरोप है कि दंपति का परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था और इसी से छुटकारा पाने व अमीर बनने के लिए उन्होंने मानव बलि जैसा कृत्य किया।

पुलिस का कहना है कि मामले में चौंकाने वाले नए विवरण सामने आए हैं और हो सकता है कि आरोपियों ने पीड़ितों का मांस भी खाया हो। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने कहा कि पीड़ितों- रोसेलिन और पद्मा को गला घोंटने से पहले बांध दिया गया और प्रताड़ित किया गया, महिलाओं के स्तन काट दिए गए और ख़ून बहने दिया गया। पुलिस प्रमुख ने कहा कि शवों में से एक के 56 टुकड़े कर दिए गए हैं। तीन गड्ढों से शव के अंग मिले हैं।

रिपोर्ट के अनुसार कोच्चि के पुलिस प्रमुख सीएच नागराजू ने कहा, 'ऐसी संभावना है कि आरोपियों ने पीड़ितों की हत्या करने के बाद शरीर के कुछ हिस्सों को खा लिया हो। इसकी जांच की जा रही है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।'

रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य आरोपी मुहम्मद शफी है, जिसने महिलाओं को आरोपी दंपति भगवल सिंह और उनकी पत्नी लैला के घर में फुसलाकर लाया। शफी 2020 के एक 75 वर्षीय महिला पर यौन उत्पीड़न के मामले में जमानत पर बाहर था। शफी ने कथित तौर पर पीड़ितों को अश्लील फिल्म में काम करने के लिए पैसे देने का वादा किया था। पुलिस ने कहा कि उसी समय मुख्य आरोपी ने भगवल सिंह और लैला को उनकी आर्थिक तंगी को दूर करने और अमीर बनने के लिए मानव बलि देने की 'सलाह' दी।

पुलिस ने पहले कहा था कि कथित हत्यारा भगवल सिंह मसाज थेरेपिस्ट है। उसकी पत्नी लैला भी आरोपी है। उनका कथित तौर पर मानना ​​था कि हत्याएँ उन्हें अमीर बना देंगी। तीसरा व्यक्ति जिसे गिरफ्तार किया गया है उसका नाम रशीद उर्फ मुहम्मद शफी है। पुलिस ने कहा था कि उसने कथित तौर पर अपराध में उनकी मदद की। उस पर एर्नाकुलम से दो महिलाओं का अपहरण करने और उन्हें दंपति के घर लाने का संदेह है।

पुलिस का कहना है कि रोसेलिन और पद्मा दोनों एर्नाकुलम में लॉटरी टिकट बेचती थीं। पुलिस ने बताया कि रोसेलिन जून में गायब हो गई थीं और पद्मा सितंबर में। पुलिस ने कहा कि उनका गला काट दिया गया, और उनके शरीर को टुकड़ों में काट दिया गया। पुलिस का कहना है कि पठानमथिट्टा जिले के एक शहर थिरुवल्ला में विभिन्न स्थानों पर दफनाया गया था।

पुलिस पद्मा के लापता होने की जाँच कर रही थी। महिलाओं के फोन मुहम्मद शफी से मिले। शफी पुलिस पूछताछ में उनके अपहरण की बात स्वीकार कर ली।