+
केजरीवाल ने मोदी को क्यों दी आज भाजपा दफ्तर आकर गिरफ्तारी की चुनौती? 

केजरीवाल ने मोदी को क्यों दी आज भाजपा दफ्तर आकर गिरफ्तारी की चुनौती? 

आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने शनिवार को स्वाती मालीवाल प्रकरण में हुई कार्रवाई के बाद शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने सीधे-सीधे पीएम मोदी को चुनौती दी है कि वो और उनकी पार्टी के विधायक, सांसद, नेता आदि रविवार को 12 बजे भाजपा कार्यालय आ रहे हैं, सभी को एकसाथ गिरफ्तार कर लो। केजरीवाल की यह धमकी रणनीतिक है, क्योंकि दिल्ली में 25 मई को मतदान है। आप और भाजपा अब सीधे-सीधे टकराव के मूड में हैं। इस राजनीतिक लड़ाई का नतीजा जरूर निकलेगा।

आम आदमी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने शनिवार को स्वाति मालीवाल प्रकरण में अपने सहायक बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद पहली बार बयान दिया। केजरीवाल ने मोदी को चुनौती देते हुए कहा-  "प्रधानमंत्री जी, यह जेल-जेल का खेल बंद करें। कल (रविवार) दोपहर 12 बजे मैं अपने सभी नेताओं- विधायकों, सांसदों के साथ बीजेपी मुख्यालय आऊंगा। आप जिसे गिरफ्तार करना चाहते हैं, उसे गिरफ्तार कर लीजिए। हम एक साथ जेल में हैं। आपको लगता है कि आप हमें जेल में डालकर आम आदमी पार्टी को कुचल सकते हैं? आप जितना अधिक हमें गिरफ्तार करेंगे, यह विचार उतना ही अधिक फैलेगा।"

केजरीवाल ने कहा, "अब यह स्पष्ट हो गया है कि ये लोग आम आदमी पार्टी के पीछे हैं। उन्होंने संजय सिंह को जेल में डाल दिया। आज (शनिवार) उन्होंने मेरे पीए को गिरफ्तार कर लिया। राघव चड्ढा वापस आ गए हैं लंदन से। कुछ लोग कह रहे हैं कि वे राघव चड्ढा को भी गिरफ्तार करेंगे, फिर आतिशी और सौरभ भारद्वाज भी हैं।''

केजरीवाल की यह चुनौती सीधे-सीधे दिल्ली के चुनाव से जुड़ी है। दिल्ली में 25 मई को मतदान है। केजरीवाल ने गिरफ्तारी की चुनौती देकर एक तरह से भाजपा को कहा है कि अगर उसमें हिम्मत है तो सड़क पर आकर लड़े। अगर रविवार को दिल्ली में आप और भाजपा का टकराव हुआ तो जनता में इसका सीधा संदेश जाएगा। यह अलग बात है कि जनता इसे किस रूप में लेगी। अभी तक तो दिल्ली में यही दिखा है कि दिल्ली की जनता ने केजरीवाल की इस तरह की राजनीति को पसंद किया है। दिल्ली का चुनाव इस राजनीतिक लड़ाई से नतीजों के रूप में प्रभावित हो सकता है।

आप प्रमुख ने शनिवार को कहा-  "मैं सोच रहा था कि वे हमें क्यों गिरफ्तार करना चाहते हैं। हमने क्या गलत किया? हमारा अपराध यह था कि हमने सरकारी स्कूलों, सरकारी अस्पतालों का विकास किया। वे ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। हमने 24x7 बिजली उपलब्ध कराई। वे ऐसा नहीं कर सकते।"

केजरीवाल के बयान पहले से की जा रही थी। अभी तक केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल प्रकरण में कोई बयान नहीं दिया था। हालांकि शनिवार को भी उन्होंने स्वाति मालीवाल का नाम नहीं लिया। मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि जब वह 13 मई को मुख्यमंत्री आवास पर गईं तो बिभव कुमार ने उन्हें 7-8 बार थप्पड़ मारे। उनकी छाती और पेट पर बार-बार लातें मारीं। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस मालीवाल को क्राइम सीन समझने के लिए अरविंद केजरीवाल के आवास पर ले गई थी। तीस हजारी कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने उसका बयान भी दर्ज किया गया। उसके बाद शनिवार को बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

हालांकि बिभव कुमार ने भी सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में एक जवाबी शिकायत दर्ज कराई। बिभव ने आरोप लगाया कि मालीवाल ने "जबरन और अवैध रूप से" मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश किया था। उन्होंने यह भी दावा किया कि दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ने उन पर हंगामा करने और हमला करने की कोशिश की। बिभव कुमार ने यह भी दावा किया कि राज्यसभा सांसद का इरादा आप प्रमुख केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने का था और उन्होंने इसका कड़ा विरोध किया था। हालांकि पुलिस ने बिभव कुमार की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें