+
केजरीवाल के सामने 'मोदी-मोदी', तो दिया ये करारा जवाब

केजरीवाल के सामने 'मोदी-मोदी', तो दिया ये करारा जवाब

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल मंगलवार 20 सितंबर को जब गुजरात दौरे पर पहुंचे तो वहां उनका स्वागत मोदी-मोदी से हुआ। इस पर वडोदरा टाउन हॉल में केजरीवाल ने करारा जवाब दिया। इसके अलावा केजरीवाल ने गुजरात के सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने की गारंटी दी। 

गुजरात में अपनी पार्टी का प्रचार करने पहुंचे आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल के सामने आज मंगलवार 20 सितंबर को वडोदरा और सूरत में मोदी-मोदी के नारे लगे। इस पर केजरीवाल ने भी करारा जवाब दिया है। गुजरात में विधानसभा चुनाव जल्द ही संभावित हैं। आम आदमी पार्टी यहां पूरे दम-खम से उतरने के लिए गुजरात में केजरीवाल की रैलियां करा रही है। केजरीवाल गुजरात में भी दिल्ली और पंजाब जैसे कई फ्रीबीज की घोषणाएं कर चुके हैं। 

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक केजरीवाल मंगलवार को जब वडोदरा एयरपोर्ट पर उतरे तो भीड़ का एक हिस्सा मोदी-मोदी के नारों से उनका स्वागत करता नजर आया। जवाब में आप कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल जिन्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। केजरीवाल ने तुरंत इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। वो मुस्कुरा कर आगे बढ़ गए। लेकिन वडोदरा के टाउन हॉल में उन्होंने इसका जवाब दिया। 

आम आदमी पार्टी ने वडोदरा टाउन हॉल में केजरीवाल के भाषण को कोट करते हुए लिखा है कि आप के राष्ट्रीय संयोजक का ये है जवाब - जब बीजेपी की अपनी कथित मजबूत सीटों पर भी वो हार रहे हैं, तो कुछ तो करेंगे—नारेबाज़ी कर रहे हैं मेरे ख़िलाफ़। राहुल गांधी जी के ख़िलाफ़ नहीं करते, मेरे ख़िलाफ़ कांग्रेस बीजेपी मिल जाते हैं। इन्हें डर है, जनता को अगर मुफ्त सुविधाएं मिलने लगीं, तो लूट कैसे होगी।

बीजेपी पर तीखा अटैक करते हुए आप प्रमुख ने कहा- मुझे बीजेपी पर दया आती है। मैंने बीजेपी जैसी निकम्मी पार्टी नहीं देखी।उनके पास सीबीआई, ईडी, आईटी, पुलिस है। फिर भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नौटंकी करते हैं। इसका मतलब है उन से काम नहीं हो रहा। जिंदगी में हमारी कभी केंद्र में सरकार बनी तो हम दोषियों को जेल भेजेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि आज गुजरात में पूर्व सैनिक, वन सुरक्षाकर्मी, राष्ट्रीय हेल्थ मिशन कर्मी, एलआरडी वाले, वीसीई, किसान, खाकी वर्दी वाले प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसा लगता है जैसे सारा गुजरात ही सड़कों पर है। मैं सभी आश्वासन देता हूं: जैसे ही आप की सरकार बनेगी, आपके सारे मुद्दे हल किये जाएंगे। गुजरात के सरकारी कर्मचारी कई दिनों से व्यग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि पुरानी पेंशन स्कूल लागू की जाए। भगवंत मान जी ने पंजाब में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की तैयारी के आर्डर दे दिए हैं। 

हम गुजरात में भी सरकार बनने के बाद ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे। मैं इसकी गारंटी देता हूं।


- अरविन्द केजरीवाल, आप संयोजक, 20 सितंबर को वडोदरा टाउन हॉल में

उन्होंने कहा कि किसी भी चुनाव में सरकारी कर्मचारियों का बहुत बड़ा रोल होता है। ये सरकार भ्रष्टाचारी, जन विरोधी है। 27 साल में उन्हें अहंकार आ गया है। हम एक ही मौक़ा मांग रहे हैं। अगर अच्छा काम करेंगे तो हमें वापस लाना, वरना मत लाना। दोनों पार्टियां इकट्ठी हो गई हैं। मैं कहता हूँ कि हम महंगाई दूर करेंगे, अच्छे स्कूल-अस्पताल बनाएंगे, बिजली सस्ती करेंगे। लेकिन ये दोनों पार्टियां (बीजेपी और कांग्रेस) नहीं चाहती हैं कि गुजरात में ये सब कुछ हो। इसलिए ये चुनाव में बड़े-बड़े नेता उतारेंगे और मुझे गालियां देंगे।

आप प्रमुख ने पंजाब में दी गई फ्रीबीज का जिक्र करते हुए कहा कि भगवंत मान जी ने 6 महीने में 100 मोहल्ला क्लिनिक बना दिये, बिजली मुफ़्त कर दी, 17,000 नौकरियां दीं, 8,000 टीचर पक्के किये। अगर भगवंत मान जी 6 महीने में इतना काम कर सकते हैं तो विपक्षी पार्टियों ने 75 साल में क्यों नहीं किये?

 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें